UP POLICE CONSTABLE RESULT 49568: जानिए कब आ सकता है परीक्षा का परिणाम

- in शिक्षा
Loading...

उत्तर प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर भर्ती के लिए 27 और 28 जनवरी 2019 को आयोजित परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार लाखों आवेदकों को है। 15 लाख से ज्यादा इस परीक्षा में आवेदकों ने हिस्सा लिया था। इस परीक्षा की आंसर की फरवरी 2019 में जारी कर दी गई थी जबकि फाइनल आंसर की पिछले हफ्ते जारी की गई है अब रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है। फाइनल आंसर के आधार पर ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने हालांकि रिजल्ट की तारीख का खुलासा नहीं किया है लेकिन अब किसी भी समय रिजल्ट घोषित हो सकता है।

कुछ समय पहले यूपी पुलिस बोर्ड के अफसर ने मीडिया में दिए अपने बयान में बताया था कि रिजल्ट तैयार है और इसे जारी करने की तैयारी की जा रही है। जिन आवेदकों ने यह परीक्षा दी है उन्हें लगातार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट चेक uppbpb.gov.in. करने की सलाह दी जाती है। बता दें कि लिखित परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। अगले चरण में फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड होगा। केवल लिखित परीक्षा पास करना ही नौकरी की गारंटी नहीं है आवेदकों को अगले चरण को भी पार करना होगा। अगले किसी चरण में फेल होने से आप भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो सकते हैं।

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने पिछले वर्ष अक्टूबर में नागरिक आरक्षी के 31,360 और पीएसी के 18,208 पर आवेदन मंगाए थे। इस परीक्षा के लिए 19 लाख से ज्यादा आवेदकों ने आवेदन किया था। जबकि 15 लाख आवेदक परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

Loading...
loading...

You may also like

HALDIA PETROCHEMICAL LTD : इन पदों पर बंपर जॉब ओपनिंग, अतिंम तिथि 09-12-2019

Loading... 🔊 Listen This News हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लि -पश्चिम