Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी पुलिस के सिपाही के बेटे ने बेल्जियम में लहराया परचम, शूटिंग में जीता गोल्ड मेडल

UP Police constable's son won gold medal

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में तैनात एक सिपाही (UP Police constable) के बेटे ने अपना परचम लहराया है। राइफल शूटिंग में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। पिता का खुशी का ठिकाना नहीं है क्योंकि बड़ी ईमानदारी से पुलिस (UP Police) की नौकरी करते हुए बेटे की हर जरूरत को पूरा किया।

बेटे ने आज फ़क्र से पिता सिर ऊंचा किया है। जैसे ही लोगों को जानकारी हुई की सिपाही (UP Police constable) के बेटे ने राइफल शूटिंग में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीता है वैसे ही बधाई देने वालों की कतार लगी हुई। किसी की तमन्ना थी तो किसी की उम्मीदें जुड़ी थी, मेरी सफलता के लिए मेरी मेहनत बहुत कड़ी थी। यह लाइन मोहम्मद अनस खान पर एकदम सटीक बैठती है।

उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र की पाटन पुलिस चौकी में पूरी जिम्मेदारी और इमानदारी के साथ ड्यूटी कर रहे हेड कांस्टेबल (UP Police constable) शाहिद अहमद के बेटे अनस खान ने को 10 मीटर रायफल शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड जीतकर पिता का और जनपद का नाम रोशन किया है। अनस ने जैसे ही प्रतियोगिता जीतकर गोल्ड मेडल (Gold Medal) पाया और पिता शाहिद अहमद को फोन पर जानकारी दी पिताजी आपके आशीर्वाद से देश की धरती पर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। इतना सुनते ही पिता का सीना चौड़ा और खुशी के मारे आंखों की आंसू आ गए। क्योंकि बेटे की हर जरूरत पूरी करने के लिए पिता ने कभी दिन रात नहीं देखा।

पूरे मोहल्ले ने मनाया त्योहार

बेटा इस समय अनस बेल्जियम में है। बेटे की सफलता की बात पिता ने सभी को बताई। तो फिर क्या था पूरा मोहल्ला त्योहार मनाने लगा। परिवार की खुशियों का ठिकाना नहीं है। सिपाही पिता ने बताया की उनके दो बेटे और एक बेटी है। अनस खान, सानिया खान और असद खान आठ साल का है।

स्वामी अवधेशानंद गिरि ने सीएम योगी से की भेंट, अनुपम खेर ने भी की मुलाकात

अनस के संबंध में शहीद ने बताया कि हरदोई में तैनाती के दौरान हाईस्कूल पास करने के बाद अनस ने पहले फुटबाल खेलना शुरू किया था। इसके बाद जब रायबरेली पोस्टिंग हुई तो बेटे की चाहत को पूरा करने के लिए परिवार को लखनऊ में शिफ्ट कर दिया। इस दौरान पत्नी निशा खातून अभिभावक की जिम्मेदारी निभा रही थी।

साल 2020 में पहली बार डेनमार्क में अनस ने गोल्ड जीता था। अब बेल्जियम में शनिवार को दस मीटर रायफल शूटिंग में गोल्ड जीतकर हमारा सर गर्व से ऊंचा कर दिया।

Exit mobile version