Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी पुलिस ट्विटर हैंडल के पूरे हुए 2 मिलियन फॉलोअर्स

यूपी पुलिस के ट्विटर हैण्डिल ने विगत दिनों 2 मिलियन फॉलोवर्स पूरे कर लिये हैं, जो देश में मुम्बई पुलिस के बाद दूसरे स्थान पर है।

सूबे के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल द्वारा यूपी पुलिस की डिजिटल यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ाव हासिल करने पर सभी फालोवर्स एवं सोशल मीडिया सेल में कार्यरत सभी पुलिस कर्मियों एवं जनपदीय अधिकारियों को बधाई दी है। डीजीपी ने शासन के निदेर्शों के अनुरूप मुख्यालय एवं जनपदों की सोशल मीडिया सेल को और सशक्त एवं उत्तरदायी बनाने के लिये निर्देश दिये हैं।

उल्लेखनीय है कि विगत लगभग 05 वर्षों में उत्तर प्रदेश के ट्विटर हैण्डिल को 49 करोड़ 87 लाख 40 हजार ट्वीट इम्प्रेशन्स, 15 लाख 96 हजार रेटविट, 59 लाख 22 हजार लाइक्स प्राप्त हुए तथा 17 लाख 16 हजार 391 नये फॉलोवर्स बढ़े हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जनपद में घटित छोटी से छोटी घटनाओं में जनपद, रेंज एवं जोन के अधिकारियों द्वारा वीडियो बाईट दी जाती है एवं पुलिस मुख्यालय स्तर से अपर पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था द्वारा राज्य स्तरीय वीडियो बाईट अपलोड की जाती है जिससे घटनाओं के संबंध में मीडिया एवं जनता को अधिकृत जानकारी प्रदान होती है। यह परम्परा देश में सिर्फ उत्तर प्रदेश में प्रचलित है और 1 जनवरी, 2021 से अब तक 20,000 से अधिक वीडियो बाईट सोशल मीडिया पर अपलोड की जा चुकी है।

CM धामी ने क्रिकेटर ऋषभ पंत का किया सम्मान, बनाया उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर

पुलिस महानिदेशक एवं अपर मुख्य सचिव, गृह, द्वारा अपर पुलिस महानिदेशक जोन द्वारा किये गये ट्वीट्स की समीक्षा की गयी जिसमें यह पाया गया कि जोन के हैण्डिल द्वारा 01 जनवरी, 2021 से 30 नवम्बर, 2021 तक 6543 ट्वीट किये गये हैं एवं 21,829 जवाब शिकायकतार्ओं को दिये गये हैं एवं 51 प्रकरणों में वीडियो बाईट भी अपलोड की गयी है।

पुलिस महानिदेशक द्वारा सभी एडीजी जोन को जनपदीय हैण्डिल के कार्यों की सघन मानिटरिंग एवं सोशल मीडिया पर प्राप्त होने वाली छोटी से छोटी शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया है।

Exit mobile version