Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी पुलिस में 900 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, यहां करें आवेदन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने हेड ऑपरेटर के बंपर रिक्त पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से रेडियो संवर्ग में 936 पदों पर भर्ती की जाएगी।

रिक्त पदों का विवरण

अनारक्षित – 379

ईडब्ल्यूएस -92

अन्य पिछड़ा वर्ग – 252

अनुसूचित जाति – 195

अनुसूचित जनजाति – 18

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स / टेलीकम्युनिकेशन / इलेक्ट्रिकल / कंप्यूटर साइंस / आईटी या मैकेनिकल में तीन साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा एवं अन्य निर्धारित योग्यता होनी चाहिए। प्रधान परिचालक/प्रधान परिचालक (यांत्रिक) के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु न्यूनतम आयु 20 और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित है।

आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

37 साल की उम्र में इस एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, शोक में डूबा फिल्म जगत

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को 400 रुपए का भुगतान करना होगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35400 से 112400 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 फरवरी, 2022 तक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल  वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

Exit mobile version