Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी: 15 हजार से ज्यादा शिक्षकों पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई की ये है अंतिम तारीख

15 हजार से ज्यादा शिक्षकों पदों पर निकली भर्ती

15 हजार से ज्यादा शिक्षकों पदों पर निकली भर्ती

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) इलाहाबाद ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक (पीजीटी) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जो योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यूपीएसईएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट upsessb.org या pariksha.up.nic.in पर जाकर 11 अप्रैल 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं।

वेबसाइट में आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 15198 रिक्तियां उपलब्ध हैं, जिनमें से 12603 टीजीटी के लिए और शेष 2595 रिक्तियां पीजीटी पदों के लिए उपलब्ध हैं। शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 500 अंकों की लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

देश की पहली सेक्स टॉय शॉप पर लगा ताला, पंचायत ने किया था ऐतराज

आनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि 16 मार्च और अंतिम तिथि 11 अप्रैल है। वहीं शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख 13 अप्रैल है। टीजीटी उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक विषय में ग्रेजुएट डिग्री और बी.एड या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। पीजीटी उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के साथ बी.एड की डिग्री होनी चाहिए। वहीं आयु सीमा 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। विस्तार से जानने के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Exit mobile version