Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निकाय चुनाव को लेकर उप्र राज्य निर्वाचन आयोग ने की महत्वपूर्ण बैठक

Nikay Chunav

Nikay Chunav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव (Nikay Chunav) के लिए राज्य निर्वाचन आयोग (UP State Election Commission) ने सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कानून-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंथन या।

निर्वाचन आयुक्त ने शासन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस विभाग के आला अफसरों से कहा कि चुनाव से संबंधित हर मुद्दे पर विस्तृत कार्य योजना तैयार कर तत्काल निर्वाचन आयोग को उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने हर जिले से चुनाव को लेकर पुलिस की तैयारियों और अब तक की कार्रवाई संबंधी रिपोर्ट भी मांगी है।

मनोज कुमार ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हम प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि कुल 14,684 पदों पर चुनाव कराया जाएगा। इनमें 17 नगर निगमों में महापौर और 1420 पार्षदों के चुनाव ईवीएम से होंगे, जबकि अन्य निकायों के पदों पर बैलट पेपर से चुनाव संपन्न कराये जाएंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले ‘शहर की सरकार’ पर भाजपा की नजर

निर्वाचन आयुक्त ने निकाय चुनाव (Nikay Chunav)  के लिए पर्याप्त पुलिस बल मुहैया कराने को कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात किये जाएंगे। निर्वाचन आयोग की बैठक में प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, नगर विकास के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात, सचिव रंजन कुमार और स्पेशल पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Exit mobile version