Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज से लुटेरे गिरोह के पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ UP STF

यूपी एसटीएफ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने डकैती के मामले में शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है। फरार चल रहे वांछित इनामी कुुख्यात अपराधी सलमान खान उर्फ चिकना को उसके गिरोह के अन्य 04 सदस्यों के साथ मुठभेड़ में प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने बताया कि सूचना पर कल मध्यरात्रि के बाद प्रयागराज एसटीएफ फील्ड इकाई ने उतरांव थाने में दर्ज डकैती के अभियोग में वांछित चल रहे 25000 रुपये के इनामी कुख्यात अपराधी सलमान खान उर्फ चिकना को मुठभेड़ के दौरान उसके गैंग के चार सदस्यों प्रयागराज निवासी मो. इरफान ,अब्दुल सलीम खाॅ ,अन्सार अहमद और प्रतापगढ़ निवासी जुबैर अली उर्फ सोनू को महरूपुर हाईवे पुलिया से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से पिस्टल .32 बोर,तमंचा, कुछ कारतूस और चार देशी बमों के अलावा छह मोबाइल आदि बरामद किए। सभी बदमाश कार में सवार थे।

यूपी में आज 85 हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को लगी कोरोना वैक्सीन

उन्होंने बताया कि प्रयागराज फील्ड इकाई को सूचना मिली कि डकैती में वांछित 25 हजार का शातिर ट्रक लुटेरा सलमान खान उर्फ चिकना पुनः लूट की फिराक में महरूपुर हाईवे पुलिया के नीचे एकत्र होकर अपने चार साथियों के साथ योजना बना रहा है। सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंची और कार सवार गिरोह सरगना समेत पांच बदमाशों को मुठभेड में गिरफ्तार कर लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार गिरोह सरगना सलमान खान उर्फ चिकना ने बताया गया कि पिछले साल 22/ 23 आगस्त की रात्रि उसने अपने साथियों नन्हें उर्फ इस्तियाक, सहबान, कलीम, मो. तबसीर उर्फ तफ्सीर व साहिल के साथ मिलकर एक सरिया लदे ट्रेलर को लूट लिया था। जिसमें मो0 तबसीर उर्फ तफ्सीर व उसके अन्य दो साथी मय ट्रेलर व माल के साथ पकड़े जा चुके हैं। वह और साहिल उर्फ नूर मोहम्मद उर्फ पगलू बाहर चले गये थे। हम लोग अपने अन्य साथियों के साथ नागपुर, महाराष्ट्र, इन्दौर आदि शहरों में ग्राहक सेट करके उनकी मांग के अनुसार लूट करते थे। ऐसी कई घटनाओं को हम लोगों ने अंजाम दिया है।

उन्होंने बताया कि इस गिरोह ने सदस्यों ने ही पिछली18 जनवरी को नागपुर से एक 14 चक्का ट्रक लूट लिया था, जिसे ले जाकर अमरावती, महाराष्ट्र में -ढ़ाई लाख रूपयें में बेंच दिया था और पैसा आपस में बराबर-बराबर बांट लिया था। कल रात भी गिरोह के लोग ट्रक लूटने के उद्देश्य से एकत्र हुए थे। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Exit mobile version