Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शराब कांड में फरार 25 हजार के इनामी को यूपी एसटीएफ ने पकड़ा

यूपी एसटीएफ ने सहारनपुर के टपरी में संचालित एक शराब फैक्टरी ‘को-ऑपरेटिव कंपनी लि0‘ में छापेमारी की थी। यहां से भारी मात्रा में निकाली जा रही अवैध शराब, जिससे करोड़ों की एक्साइज ड्यूटी टैक्स चोरी का भण्डाफोड़ कर कई अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। इसी कड़ी में आज एसटीएफ ने कंपनी के टेक्निकल हेड को देहरादून से गिरफ्तार किया है। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक, विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि मुख्य अभियुक्त कमल डेनियल को देहरादून के कैनाल रोड के पास से गिरफ्तार किया है। वह मूलरुप से तेलंगाना राज्य हैदारबाद का रहने वाला है। वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए कभी हैदराबाद तो कभी उत्तराखं में स्थान बदल-बदलकर रह रहा था।

पूछताछ में उसने बताया कि वह को-ऑपरेटिव कंपनी टपरी सहारनपुर का वॉइस प्रेजिडेंट टेक्निकल है और सीसीएल टपरी में माल की क़्वालिटी चेक करता है। उसके द्वारा चेक करने के बाद क्वालिटी फाइनल होती थी। इससे पूर्व वह यूनाइटेड स्प्रिट लिमिटेड हैदराबाद और रेडिको खेतान रामपुर उप्र में भी कार्य कर चुका है। अभियुक्त द्वारा यह भी बताया गया की टपरी को-ऑपरेटिव फैक्ट्री टपरी में नियुक्त अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से ट्रांसपोर्ट के ट्रकों के माध्यम से नजदीक के डिस्ट्रीब्यूटर पॉइंट पर दो दिन के एक गेटपास पर दो चक्कर और उन्नाव और कानपुर के डिस्ट्रीब्यूटर पॉइंट पर चार दिन के एक गेटपास पर दो चक्कर लगाकर एक ही बिल्टी पर टैक्स की बड़ी चोरी की घटना अंजाम दी जाती थी।

फैक्ट्री से गाड़ी की निकासी के दौरान फैक्ट्री के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा फैक्ट्री के सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया जाता था व ट्रांसपोर्ट कम्पनी के ट्रक ड्राईवरों द्वारा ट्रक में लगे जीपीएस को भी ऑफ कर दिया जाता है, जिसके कारण गाड़ियों के फेरों की जीपीएस लोकेशन लॉग नही होती थी। इस समस्त कार्य में को-ऑपरेटिव कम्पनी टपरी सहारनपुर के मालिक और अधिकारियों की पूरी मिलीभगत होती थी।

गिरफ्तार अभियुक्त ने यह भी बताया कि उक्त प्रकरण में को-ऑपरेटिव कम्पनी के अधिकारियों व कर्मचारियों की गिरफ्तारी हो जाने के बाद,मैं अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए देश के विभिन्न राज्यों में स्थान बदल-बदल कर छिपकर रह रहा था।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त को अग्रिम कार्रवाई के लिए जांच में लगी थाना एसआईटी टीम को सौंप दिया गया है।

Exit mobile version