Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के छात्र बोले- NCERT बुक्स से मिली काफी मदद

neet cut off

नीट कट ऑफ

लखनऊ| देश के मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित नीट 2020 के नतीजे शुक्रवार को जारी कर दिए गए। उत्तर प्रदेश के अभ्युदय प्रताप सिंह ने इस परीक्षा में प्रदेश स्तर पर अच्छे अंक हासिल किए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर 17 वां स्थान प्राप्त किया है। उन्हें 720 में 710 अंक मिले हैं।

महिला विकलांग वर्ग में प्रदेश की विनीता तिवारी पहले स्थान पर रही हैं। उन्हें 720 में 626 अंक मिले हैं। वहीं पुरुष विकलांग वर्ग में सूर्य प्रताप सिंह, मोहम्मद सादिक, राहुल कुमार यादव और अनुश्रुत कुमार श्रीवास्तव में टॉप टेन में जगह बनाई है। इस परीक्षा परिणामों में लखनऊ के होनहारों का प्रदर्शन शानदार रहा है। इन सभी ने लगन और मेहनत को ही सफलता का मूलमंत्र बताया है।

नीट का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किया था। नतीजे शुक्रवार को जारी होने थे। परीक्षा के आयोजकों ने अभ्यर्थियों को खूब परेशान किया। शाम करीब 5 बजे नतीजे जारी करने की सूचना सामने आई।

ससुराल में साले को फोन कर पत्नी को दिया तीन तलाक, मौत होने पर पति पर लगा आरोप

उसके बाद भी करीब 3 से 4 घंटे तक अभ्यर्थी अपना परीक्षा परिणाम जानने के लिए वेबसाइट पर जूझते रहे। अभ्यर्थियों ने बताया कि जैसे ही वह अपना रोल नंबर और जन्मतिथि वेबसाइट पर अंकित करते थे उस पर एरर लिखकर आ जाता था। न अंक दिखता था और न ही रैंक।

सुरेंद्र नगर में रहने वाली सुमेधा सिंह ने इस परीक्षा में 884 रैंक हासिल की है। उन्हें 720 में 675 अंक मिले हैं। पिता एसआई चंद्र मोहन सिंह सरोजनीनगर थाने में कार्यरत हैं। ला मार्टिनियर से दसवीं की पढ़ाई के बाद कोटा में तैयारी की थी। फोकस मॉक टेस्ट पर रहा।

राजधानी में रहकर तैयारी करने वाले दीपक मिश्रा ने इस परीक्षा में 3770 रैंक हासिल की है। दीपक कहते हैं कि सफलता पाने के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करना जरूरी है। श्रावस्ती के रहने वाले दीपक के पिता अखिलेश अधिवक्ता, मां अर्चना अध्यापिका हैं।

Exit mobile version