Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रणब मुखर्जी के निधन की अफवाह फैलाने वाला यूपी का शिक्षक निलंबित

प्रणब मुखर्जी

प्रणब मुखर्जी की तबीयत और बिगड़ी

 

अयोध्या। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाने का मामला अयोध्या के शिक्षक पर भारी पड़ गया है। अफवाह फैलाने के आरोप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव पांडेय ने इस शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

बीएसए संतोष देव पांडेय ने बताया कि तीन दिन पूर्व शिक्षा क्षेत्र मया के गौहनिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक रामचंद्र पाल ने सोशल मीडिया पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन की गलत सूचना प्रसारित की । इसके साथ ही शोक संवेदना व्यक्त की थी। इससे एक नकारात्मक संदेश गया है। इस तरह का कृत्य शिक्षक आचरण नियमावली के विपरीत है। उक्त मामले को एडी बेसिक ने गंभीरता से संज्ञान में लेकर कार्रवाई का निर्देश दिया था, जिसके अनुपालन में शिक्षक को निलंबित किया गया है।

CBI की पांच टीमें सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच तलाशने मे जुटी

बता दें कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की चिकित्सा स्थिति में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं आया है। वे कोमा में हैं और उनका श्वसन संक्रमण का इलाज चल रहा है। दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, उनके वाइटल पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं। उन्हें लगातार जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने बताया है कि मुखर्जी की चिकित्सा स्थिति स्थिर बनी हुई है। फेफड़ों के संक्रमण के लिए उनका इलाज किया जा रहा है और अब भी वह जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनके अहम और क्लिनिकल पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं यानी वे हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं।

Exit mobile version