Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घने कोहरे की चादर में लिपटा यूपी, इस जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

weather forecast

weather forecast

लखनऊ। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अलग-अलग इलाकों में सोमवार को बादल छाए रहेंगे। ठंडी हवाओं के कारण सर्दी और बढ़ सकती है। प्रदेश में शनिवार को हुई बारिश के बाद से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। आईएमडी के मुताबिक, अगले दो दिन तक ऐसी ही स्थिति रहेगी।

घने कोहरे के साथ शीत लहर की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे के साथ ठंड बढ़ने की संभावना है। 25-27 जनवरी के दौरान इन क्षेत्रों में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति की संभावना है।

सर्दी से नहीं मिलेगी राहत

प्रदेश में आगमी दो से तीन दिनों में शीतलहर तेज हो सकती है। जनवरी के लास्ट वीक में लोगों को सर्दी से निजात नहीं मिलेगी। पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड में जबरदस्त इजाफा दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलो में रविवार और सोमवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने इस दौरान प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, बरेली, बुलंदशहर, संभल, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, फर्रुखाबाद, इटावा औरैया, जालौन, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अयोध्या, फतेहपुर, अंबेडकर नगर, मैनपुरी, कन्नौज, गोंडा, बहराइच के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Exit mobile version