Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPPSC PCS Pre एग्जाम अगले आदेश तक स्थगित, नई डेट के लिए यहां देखें

UPPSC PCS Pre

UPPSC PCS Pre

उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए अगले माह होने जा रही UPPSC PCS Prelims 2021 परीक्षा स्‍थगित कर दी है। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी किया है और परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित कर दिया है।

उत्‍तर प्रदेश प्रवर अधीनस्‍थ सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा 13 जून को आयोजित की जानी थी। परीक्षा की नई डेट्स जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी की जाएगी।

इसके अलावा असिस्‍टेंट कंज़र्वेटर ऑफ फॉरेस्‍ट/ रेंज फॉरेस्‍ट ऑफिसर तथा लेक्‍चरर (GIC) प्रीलिम्‍स एग्‍जाम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं। जारी नोटिस के अनुसार, 13 जून तथा 20 जून को आयोजित होने जा रही परीक्षाओं को महामारी के खतरे के मद्देनज़र स्‍थगित किया गया है।

यूपी बोर्ड एग्जाम समेत अन्य परीक्षाओं पर निर्णय 20 मई के बाद : दिनेश शर्मा

आयोग ने अभी इन एग्‍जाम के लिए नई डेट की घोषणा नहीं की है। नोटिस में कहा गया है कि नई डेट की जानकारी बाद में जारी की जाएगी। आयोग महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद नई एग्‍जाम डेट्स पर फैसला लेगा।

परीक्षा नियंत्रक अरविन्‍द कुमार मिश्र ने इस फैसले पर अपनी मुहर लगाई। राज्‍य में कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्‍थान 20 मई तक बंद हैं तथा 17 मई तक लॉकडाउन लागू है। राज्‍य सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं भी अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित की हुई हैं। ऐसे में संभव है कि महामारी पर नियंत्रण आने के बाद UP PCS Prelims 2021 परीक्षा जुलाई-अगस्‍त में आयोजित की जा सके। किसी भी ताजा अपडेट के लिए uppsc.up.nic.in पर नज़र बनाकर रखें।

Exit mobile version