Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हनुमान चालीसा पर सियासी बवाल, नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसैनिकों का हंगामा

Rana couple

Rana couple

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के मुंबई स्थित निजी निवास ‘मातोश्री (Matoshree) के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पाठ करने का मुद्दा गरमा गया है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और विधायक रवि राणा के खिलाफ शिवसैनिक (Shiv Sainik) आक्रामक हो गए हैं। राणा दंपत्ति मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए अड़े हुए हैं। इन्होंने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजत कर कहा था कि वे आज (23 अप्रैल, शनिवार) सुबह 9 बजे मातोश्री के बाहर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।उन्होंने कहा था कि उद्धव ठाकरे भी उन्हें नहीं रोक सकते। शिवसेना नेता वरुण सरदेसाई ने कहा था कि राणा दंपत्ति मातोश्री आकर दिखाएं, उन्हें शिवसैनिक अच्छी तरह से महा प्रसाद देंगे।

आज सुबह राणा दंपत्ति अपने मुंबई के खार स्थित घर से बाहर निकलने ही वाले थे कि उनके घर के बाहर आधी रात से ही जमे शिवसैनिकों ने पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेटिंग को तोड़ दिया और उनकी इमारत में घुस गए। जोर-जोर से नारेबाजी शुरू कर दी और घर से बाहर निकलने की चेतावनी देने लगे। शिवसैनिक चिल्ला रहे थे कि मातोश्री तक पहुंचना तो बहुत दूर की बात है, अपनी इमारत से नीचे तो उतर कर देखो।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान के बाद ईदगाह में नहीं बजे लाउडस्पीकर, बिना माइक के अदा हुई जुमे की नमाज

इस बीच खबर आ रही है कि राणा दंपत्ति को उनके ही घर में नजरबंद कर दिया गया है। सुरक्षा कारणों से उन्हें नजरबंद करने की जानकारी सामने आ रही है। राणा के मुंबई के खार स्थित घर में फिलहाल 10 से 12 पुलिसकर्मी और कर्मचारी मौजूद हैं। सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई है। उन्हें घर में ही रहने को कहा गा है।

नवनीत राणा बोलीं- शिवसैनिक घर के बाहर गुंडागर्दी कर रहे

घर के बाहर हुए हंगामे के बाद नवनीत राणा ने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने कहा- अगर ये बालासाहेब के शिवसैनिक होते तो हमें मातोश्री जाने की अनुमति मिल जाती। हमारे घर पर हमला हो रहा है, शिवसैनिकों ने गुंडागर्दी की है। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया है। कुछ हुआ तो इसके जिम्मेदार मुख्यमंत्री होंगे। इसी मामले में नवनीत राणा के पति रवि राणा ने कहा, ‘वे हमें रोक नहीं सकते। हमें राम भक्त देख रहे हैं। चाहे कुछ भी हो जाए, हम जाएंगे मातोश्री।’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें उनके ही घर में लॉक कर दिया है और वे उन्हें निकलने नहीं दे रहे हैं।

मातोश्री में घुसने की हिम्मत किसी में नहीं: राउत

नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने कहा, हमें कानून के बारे में मत बताओ, मातोश्री में प्रवेश करने की किसी की हिम्मत नहीं है। यदि आप किसी और के समर्थन से हमारे मातोश्री में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो शिव सैनिक आक्रामक होगा, शिवसैनिक चुप नहीं रहेगा।’ इससे पहले संजय राउत ने राणा दंपत्ति को बंटी-बबली की जोड़ी बताया था।

Exit mobile version