Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPTET परीक्षा केंद्र में प्रवेश न मिलने पर हंगामा, अभ्यर्थियों ने की तोड़फोड़

नोएडा। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) आज (रविवार) यानी 23 जनवरी को आयोजित की जा रही है। इसी बीच नोएडा में एक परीक्षा केंद्र के बाहर कैंडिडेट्स ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया है। अभ्यार्थियों ने नोएडा के एलिवेटेड रोड को भी पूरी तरह जाम कर दिया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर अभ्यार्थियों को समझाने की कोशिश कर रही है।

UPTET परीक्षा देने पहुंचे कैंडिडेट्स का दावा है कि उन्हें नोएडा में सेक्शन 30 डीपीएस- परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई। एक उम्मीदवार ने बताया, “हमारे पास सभी दस्तावेज हैं, लेकिन वे चाहते हैं कि हम प्रिंसिपल के हस्ताक्षर पेश करें। अगर संबंधित व्यक्ति इलाहाबाद में है तो कैसे हस्ताक्षर कराए जाएं। ”

नोएडा एडीसीपी रणविजय सिंह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा, “जिन लोगों के पास वैध दस्तावेज नहीं थे, उन्हें अनुमति नहीं दी गई है। दस्तावेज सत्यापन के लिए, उनकी मार्कशीट पर या तो प्रिंसिपल या संबंधित अधिकारी के हस्ताक्षर होने चाहिए। लेकिन कई लोगों के दस्तावेज सत्यापित नहीं होने के चलते उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया है।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) की पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2:30 से 5:00 बजे तक होगी। पहली पाली में प्राथमिक स्तर के लिए 12,91,627 और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8,73,552 कैंडिडेट्स को सम्मिलित होना है। परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन सहित कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण साथ लेकर जाने की इजाजत नहीं है।

NEET PG काउंसलिंग 2021 के पहले राउंड रिजल्ट जारी, यहां करें अपना नाम चेक

इससे पहले UPTET एग्‍जाम 28 नवंबर 2021 को आयोजित किया जाना था जो पेपर लीक की घटना के चलते स्‍थगित कर दिया गया। इसके बाद छात्रों के कड़े विरोध के बाद प्रशासन ने एग्‍जाम की नई डेट जारी की। एग्‍जाम सेंटर्स की छंटनी की गई और खराब छवि वाले सेंटर्स को लिस्‍ट से हटाया गया।

Exit mobile version