Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी का मोस्ट वान्टेड गैंगस्टर प्रवीन आशू जाट उर्फ आकाश मुंबई से गिरफ्तार

प्रवीन आशू जाट उर्फ आकाश UP's Most Wanted Gangster Praveen Ashu Jat

प्रवीन आशू जाट उर्फ आकाश

 

मुंबई । यूपी का मोस्ट वान्टेड गैंगस्टर और मिर्ची गैंग के सरगना आशू जाट उर्फ आकाश को हापुड़ पुलिस ने मुंबई क्राइम ब्रांच की मदद से मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। आशू पर 2.5 लाख का इनाम था।

अर्जुन कपूर के बाद मलाइका अरोड़ा भी निकली कोरोना पॉजिटिव

आशू जाट बीजेपी नेता राकेश शर्मा और नोएडा के एग्जीक्यूटिव गौरव चंदेल की हत्या में वांछित था। पुलिस ने बताया कि आशू भेष बदलकर मुंबई में रह रहा था। उसने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी। वह जोगेश्वरी इलाके में फल बेचने का काम कर रहा था।

हत्या, लूट और अपहरण के 51 मामलों में आरोपी आशू की पत्नी और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों को हापुड़ पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक, आशू ने आशंका जताई है कि यूपी एसटीएफ उसे एनकाउंटर में मार देगी। पुलिस ने बताया कि आशू मुंबई के विले पार्ले इलाके में किराए के एक कमरे में रहता था। उसने यूपी में अपने किसी सहयोगी को फोन कॉल किया था। पुलिस ने बताया कि उसकी इस छोटी-सी गलती ने उसकी गिरफ्तारी का रास्ता साफ किया था।

कंगना रनौत ने संजय राउत पर कसा तंज़, कहा मैं आपकी निंदा करती हूं, आप महाराष्ट्र नहीं हैं

फल बेच रहा था कुख्यात अपराधी

मुंबई के डीसीपी (क्राइम) अकबर पठान ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच के साथ यूपी पुलिस ने बीते हफ्ते आशू के वहां छिपे होने की जानकारी साझा की थी। इसके बाद अपराध शाखा (यूनिट-XI) के इंस्पेक्टर सुनील माने और सब इंस्पेक्टर शरद जीने तीन दिन तक अपने स्टाफ के साथ सब्जी विक्रेता के रूप में रहे। माने ने बताया कि आशू ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया था। वह इरला मार्केट में फल बेच रहा था। यूपी पुलिस ने उसकी तस्वीर भेजी थी, लेकिन वह काफी पुरानी थी। फिलहाल, वह काफी बदल चुका था।

 

आशू का भाई पुलिस पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार

माने ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम बीएमसी अधिकारियों के गेटअप में उसके पास पहुंची। सभी एहतियात बरतते हुए उसे दबोच लिया है। बता दें कि आशू और उसका भाई भोलू 25 सदस्यों वाला एक गैंग चलाते हैं, जिसे मिर्ची गैंग के नाम से जाना जाता है। बताते हैं कि गैंग के अपराधी लोगों की आंखों में मिर्ची झोंककर उनसे लूटपाट करते थे। नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में इस गैंग के खिलाफ हत्या, अपहरण और लूट के कई मामले दर्ज हैं।

Exit mobile version