Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

21 फरवरी को होगी भू-वैज्ञानिक प्रारंभिक परीक्षा, यूपीएससी ने किया एलान

patna bed exam

बिहार बीएड परीक्षा

नई दिल्ली। यूपीएससी ने सम्मिलित भू-वैज्ञानिक (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 की तिथि की घोषणा करते हुए परीक्षा के दोनो पेपरों के लिए प्रस्तावित टाइम-लाइन जारी कर दिया है। आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार यूपीएससी सीजीएसई प्रिलिम्स 2021 का आयोजन 21 फरवरी को किया जाएगा। परीक्षा के अंतर्गत पेपर 1 का आयोजन सुबह 9.30 बजे से और दूसरा पेपर दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

मैं इसलिए सुरक्षित हूं, क्योंकि मेरे पास थी बुलेट प्रूफ गाड़ी : जेपी नड्डा

यूपीएससी जियो-साइंटिस्ट प्रिलिम्स 2021 की तैयारी कर रहे उम्मीदवार निर्धारित परीक्षा केंद्र पर दोनो पेपरो के लिए रिपोर्टिंग के टाइम से लेकर परीक्षा समाप्ति तक के समय के दौरान जरूरी विभिन्न स्टेप्स की जानकारी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in से ले सकते हैं। आयोग द्वारा जारी टाइम-लाइन के मुताबिक उम्मीदवारों को पेपर 1 के लिए अपने आबंटित परीक्षा केंद्र पर 1.30 घंटा पहले यानि सुबह 8 बजे रिपोर्ट करना होगा।

सोनू सूद बने ग्लोबल एशियन सेलिब्रिटी 2020, अमिताभ और प्रियंका को छोड़ा पीछे

वहीं, पेपर 2 के लिए दोपहर 12.30 बजे एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। वहीं, इसके बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का सत्यापन करते हुए लैब में जाने की अनुमति दी जाएगी। उम्मीदवारों का प्रवेश पेपर 1 के लिए सुबह 8.45 बजे और पेपर 2 के लिए 1.15 बजे के बाद नहीं होगा। सुबह की पाली के पेपर के लिए पासवर्ड सुबह 9.20 बजे दिया जाएगा और उम्मीदवारों को 10 मिनट में सिक्योर ब्राउजर ओपेन करने के बाद दिये गये निर्देशों को पढ़ना होगा। इसके बाद परीक्षा निर्धारित 9.30 बजे शुरू हो जाएगी।

Exit mobile version