Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPSC CMS 2023 रिजल्ट जारी, यहां पर देखें

IBPS

IBPS Result released

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा (UPSC CMS Exam) का परिणाम 2023 घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2023 के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी.

UPSC CMS एग्जाम 16 जुलाई 2023 को आयोजित किया गया था. परीक्षा में क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू या पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. आयोग द्वारा जारी रिजल्ट नोटिस में लिखा है, “व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले और अपना डीएएफ जमा करने वाले उम्मीदवारों के साक्षात्कार का कार्यक्रम उचित समय पर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. हालांकि, उम्मीदवारों को साक्षात्कार की सही तारीख ई-समन पत्र के माध्यम से सूचित की जाएगी. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इस संबंध में अपडेट के लिए आयोग की वेबसाइट (http://www.upsc.gov.in) पर जाएं.”

यहां देखें UPSC CMS रिजल्ट चेक करने का तरीका

स्टेप 1: यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर, ‘Written Result: Combined Medical Services Examination, 2023’ लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: UPSC CMS  रिजल्ट की पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगी.

स्टेप 4: इस लिस्ट में अपना रोल नंबर चेक करें.

स्टेप 5: आगे के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें व प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

ये है 24 करोड़ के भैंसा ‘भीम’ से, इसके सीमन से होती है लाखों की कमाई

बता दें कि साक्षात्कार या व्यक्तित्व परीक्षण के समय, उम्मीदवारों को अपनी आयु, आयु में छूट, जन्म तिथि, शैक्षिक पृष्ठभूमि, सामुदायिक आरक्षण, बेंचमार्क दिव्यांगता (यदि लागू हो) आदि पर अपने दावों का समर्थन करने के लिए ऑरिजनल सर्टिफिकेट लाने होंगे. अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Exit mobile version