Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्थगित नहीं होगी UPSC CSE Mains की परीक्षा, देखें पूरा शेड्यूल

UPSC

UPSC

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कोरोना महामारी के कारण मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह फैसला किया है कि सिविल सर्विस मेन एग्‍जाम 2021 तय शेड्यूल पर ही आयोजित किया जाएगा। UPSC CSE Main 2022 परीक्षा इस माह 07, 08, 09, 15 और 16 जनवरी, 2022 को आयोजित की जानी है।

महामारी को रोकने के लिए सरकारों द्वारा लगाए जा रहे प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए आयोग ने राज्य सरकारों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि उम्मीदवारों/ परीक्षा अधिकारियों को कोई असुविधा न हो। खासतौर पर कंटेनमेंट जोन से आने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड को उनका मूवमेंट पास माना जाए और उन्‍हें परीक्षा देने आने-जाने के लिए लॉकडाउन में भी इजाजत दी जाए।

राज्य सरकारों से आगे अनुरोध किया गया है कि परीक्षा के आयोजन की तारीख से कम से कम एक दिन पहले यानी 06 जनवरी से 09 जनवरी और 14 जनवरी से 16 जनवरी तक पब्लिक ट्रांस्पोर्ट को चालू किया जाए।

UPSSSC ने जारी किया यूपी लेखपाल का नोटिफिकेशन, ये है लास्ट डेट

महामारी के इस समय में परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी सक्षम जिला अधिकारियों और स्थल पर्यवेक्षकों को आयोग के दिशा-निर्देश प्रदान किए गए हैं।

इन दिशानिर्देशों में मुख्य रूप से उम्मीदवारों/परीक्षा पदाधिकारियों की व्यक्तिगत स्वच्छता, सोशल डिस्टेंसिंग का रखरखाव और उम्मीदवारों/परीक्षा पदाधिकारियों द्वारा हर समय मास्क पहनना, सेनिटाइज़र का इस्‍तेमाल करना और कोरोना अनुरूप व्‍यवहार करना शामिल है।

Exit mobile version