Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपीएससी ने सीएस प्रीलिम्स 2020 के रिजल्ट घोषित किए upsconline.nic.in

UPSC recruitment

यूपीएससी भर्ती

नई दिल्ली| संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सर्विेसेज (CS) प्रारंभिक परीक्षा 2020 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। यूपीएससी सीएस प्रीलिम्स 2020 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अब यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट  upsc.gov.in पर या upsconline.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आप यहां नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यूपीएससी सीएस प्रीलिम्स परीक्षा 2020 के नतीजों के साथ ही संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के नतीजे भी घोषित कर दिए। अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यूपीएससी सिविल सर्विसेस (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 का आयोजन 4 अक्टूबर 2020 को किया गया था। यह परीक्षा पहले मई 2020 में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था और 4 अक्टूबर को कराया गया था।

अलीगढ़ में भीषण सड़क हादसा : अनियंत्रित टैंकर घर में घुसा, दो की मौत

यूपीएससी ने अपने लेटेस्ट नोटिफिकेशन में बताया है कि इन यहां दिए गए रिजल्ट में सिर्फ सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर हैं। जो अभ्यर्थी प्रांरभिंक परीक्षा 2020 में सफल हुए हैं उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए यूपीएससी की वेबसाइट upsconline.nic.in पर विस्तृत आवेदन करना होगा।  ध्यान रखें कि आवदेन 28.10.2020 से शुरू होंगे और 11.11.2020 को शाम 6 बजे से पहले तक ही किए जा सकेंगे। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए रिजल्ट नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

Exit mobile version