Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPSC ने 861 भर्तियों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, यहां करें अप्लाई

UPSC

UPSC

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (CSE 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन में उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां चेक कर आवेदन कर सकते हैं।

आयोग द्वारा कुल 861 रिक्तियों विज्ञापित की गई हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in अथवा upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 22 फरवरी शाम 6 बजे तक खुली रहेगी। UPSC सिविल सर्विस प्रीलिम्‍स 2022 परीक्षा 05 जून को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार प्रीलिम्स क्वालिफाई करेंगे, वे मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को निर्धारित पात्रता मानदंड पूरे करने जरूरी हैं। आवेदन के लिए आयुसीमा 21 से 32 वर्ष निर्धारित है जिसमें आरक्षित वर्ग के लिए छूट का भी प्रावधान है।

7 फरवरी से शुरू होगा राष्ट्रीय विंटर गेम्स, विभिन्न राज्यों की 16 टीमों होंगी शामिल

प्रीलिम्‍स परीक्षा में पेपर- I और II शामिल हैं। वस्तुनिष्ठ प्रकार के पेपर में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाते हैं जो कुल 400 अंकों के होते हैं। सामान्य अध्ययन के पेपर- II में, एक उम्मीदवार को न्यूनतम 33 प्रतिशत अंकों के साथ क्‍वालिफाई करना होता है। एग्‍जाम में 1/3 नंबर की नेगेटिव मार्किंग भी लागू रहती है। आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियां नोटिफिकेशन में चेक करें।

Exit mobile version