Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPSC : 8 जनवरी को इन 24 शहरों में होगी मेंस परीक्षा, देखें लिस्ट

UPSC सिविल सेवा-2019 रिजल्ट घोषित

UPSC सिविल सेवा-2019 रिजल्ट घोषित

शिक्षा डेस्क. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यानी UPSC का एग्जाम कैलेंडर जारी हो चुका है. यूपीएससी अगले साल 2021 में 8 जनवरी को सिविल सेवा मेंस यानि मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा. यूपीएससी मेंस में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म  (DAF) भरना होगा. उम्मीदवार इसे 11 नवंबर तक भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. यह फॉर्म वेबसाइट पर जारी है.

iPhone 12 के बाद Apple लॉन्च करेगा AirTags और AirPods Studio हेडफोन्स

सिविल सेवा मुख्य परीक्षा अहमदाबाद, आइजोल, प्रयागराज (इलाहाबाद), बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, कटक, देहरादून, दिल्ली, दिसपुर (गुवाहाटी), हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पटना , रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, तिरुवनंतपुरम और विजयवाड़ा में आयोजित की जाएगी.

यूपीएससी उम्मीदवारों को सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए केंद्र, वैकल्पिक विषय और परीक्षा के माध्यम को बदलने की अनुमति नहीं देता है. प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म में उम्मीदवार ने जो डिटेल्स भरी है उसे ही मुख्य परीक्षा के लिए माना जाएगा.

प्रारंभिक परीक्षा के दौरान, UPSC ने उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति दी थी. यह उन उम्मीदवारों की मदद करने के लिए किया गया था जिन्होंने COVID-19 लॉकडाउन के दौरान अपना स्थान बदल दिया था.

Exit mobile version