Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPSC NDA 1 एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

UPSC NDA

UPSC NDA

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी (NA) परीक्षा (I), 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी की इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अब आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

UPSC NDA 1 एग्जाम

UPSC NDA 1 परीक्षा 2023 16 अप्रैल (रविवार) को 151वें कोर्स के साथ-साथ 113वें नवल एकेडमी कोर्स (आईएनएसी) के लिए एनडीए की थल सेना, नौसेना और वायु सेना विंग में प्रवेश के लिए होगी. यह कोर्स अगले साल 2 जनवरी, 2024 से शुरू होगा. इस परीक्षा के परिणामों के आधार पर भरी जाने वाली रिक्तियों की अनुमानित संख्या 395 है.

डाउनलोड करें UPSC NDA 1 एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर, ‘e – Admit Card: National Defence Academy and Naval Academy Examination (I), 2023’ लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: लॉग इन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें.

स्टेप 4: आपका UPSC NDA 1 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.

स्टेप 5: इसे चेक और डाउनलोड करें व आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

कैसे होगा एग्जाम?

UPSC NDA 2023 लिखित परीक्षा में क्रमशः 300 और 600 अंकों के लिए ऑब्जेक्टिव टाइप गणित और सामान्य योग्यता परीक्षा जैसे विषय शामिल होंगे. किसी भी तरह की विसंगति के मामले में, उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आयोग से संपर्क कर सकते हैं.

SSC दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर PET/PST रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

उम्मीदवारों का चयन सेना/नौसेना/नौसेना अकादमी और वायु सेना के उम्मीदवारों को (i) लिखित परीक्षा (कुल 900 अंक) में प्राप्त क्वालीफाइंग मार्क्स के आधार पर किया जाएगा.

Exit mobile version