Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPSC NDA NA II का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक पर करें चेक

UPSC NDA

UPSC NDA

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) II परीक्षा का रिजल्ट 2023 जारी कर दिया है. परीक्षा परिणामों के अनुसार, पटेल विधि राकेशकुमार ने यूपीएससी एनडीए और एनए – II में टॉप किया है, दर्जी चिंतन नरेंद्रकुमार ने दूसरा स्थान हासिल किया है और झा पुरूषोत्तम रणधीरकुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

जो उम्मीदवार यूपीएससी एनडीए और एनए II परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे यूपीएससी का आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. यूपीएससी रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं.

UPSC NDA NA II ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज पर, What’s New सेक्शन में ‘UPSC NDA & NA II Written Result 2023’ लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: एसएसबी इंटरव्यू के लिए चयनित उम्मीदवारों की पीडीएफ लिस्ट स्क्रीन पर खुल जाएगी.
स्टेप 4: लिस्ट में अपना नाम और रोल नंबर चेक करें.
स्टेप 5: आगे के लिए लिस्ट डाउनलोड करें और हार्ड कॉपी रख लें.

आयोग (यूपीएससी) द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, लिखित परीक्षा में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों को रक्षा मंत्रालय के तहत सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा प्रशासित इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की सेना, नौसेना और वायु सेना विंग के 152वें पाठ्यक्रम के साथ-साथ 114वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए साक्षात्कार, प्रवेश प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग हैं.

दिल्ली में इस नंबर वाली कार को लेकर जारी हुआ हाई अलर्ट, जानें पूरा मामला

बता दें कि उम्मीदवारों की मार्कशीट, एसएसबी इंटरव्यू के बाद फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. फाइनल मार्कशीट डाउनलोड करने का लिंक 30 दिन तक एक्टिव रहेगा. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Exit mobile version