Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डिप्टी डायरेक्टर समेत इन पदों पर निकली वैकेंसी, upsc.gov.in पर करें आवेदन

accountant cum IT assistant

Government job

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवा आपको हर शहर में मिल जाएंगे. इन युवाओं का एक ही मकसद होता है कि वे किसी भी तरह से नौकरी हासिल कर लें. इसके लिए वे कड़ी तैयारी भी करते हैं. इसके अलावा इन युवाओं के लिए नौकरी से जुड़ी खबरों का अपडेट जरूरी हो जाता है. इन बातों को ध्यान में रखते हुए आइए आज हम आपको एक वैकेंसी के बारे में बताते हैं. ये वैकेंसी यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) द्वारा निकाली गई है.

दरअसल, UPSC ने डिप्टी डायरेक्टर समेत कई सारे पदों पर वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की शुरुआत आज से हो गई है.

UPSC के तहत होने वाली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की आखिरी तारीख 30 मार्च है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल मिलाकर 45 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. आइए इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियों के बारे में जाना जाए.

किन पदों पर होगी नियुक्ति?

ज्वाइंट डायरेक्टर: 3 पोस्ट

होर्टिकल्चर स्पेशलिस्ट: 1 पोस्ट

असिस्टेंट होर्टिकल्चर स्पेशलिस्ट: 2 पोस्ट

मार्केटिंग ऑफिसर: 5 पोस्ट

इकोनॉमिक ऑफिसर: 1 पोस्ट

सीनियर डिजाइन ऑफिसर: 5 पोस्ट

स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 10 पोस्ट

डिप्टी डायरेक्टर ऑफ माइन्स सेफ्टी: 18 पोस्ट

एलिजिबिलिटी क्राइटीरिया

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि हर पोस्ट के लिए एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और आयु सीमा अलग-अलग है. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक किया जा सकता है.

एप्लिकेशन फीस

अगर एप्लिकेशन फीस की बात करें, तो उम्मीदवारों को 25 रुपये भरने होंगे. इसे नेट बैंकिंग, क्रेडिट, डेबिट कार्ड के जरिए भरा जा सकता है. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई भी एप्लिकेशन फीस नहीं है.

Exit mobile version