UPTET 2018: इस बार चार दिनों के अन्दर हुए 1 लाख से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन

- in शिक्षा
UPTET-2018

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि कि UPTET के लिए चार दिनों के अन्दर करीब 1.15 लाख अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके है। UPTET परीक्षा के लिए 18 सितंबर को दोपहर बाद ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के बाद बीते कल 21 सितंबर तक 114783 अभ्यर्थी पंजीकरण करा चुके हैं। इनमें से 43493 अभ्यर्थियों ने फीस जमा करते हुए अपने ऑनलाइन फार्म को अंतिम रूप से जमा भी कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- UPTET 2018: TET के लिए आवेदन शुरू, चार नवंबर को होगी परीक्षा 

खास बात तो यह है कि इस बार पहचान पत्र के रूप में वोटर आईडी (Votor I’D) कार्ड मान्य होने के बाद रजिस्ट्रेशन करने वालों की संख्या पहले से बढ़ गयी है। दिन गुरुवार को वोटर आईडी मान्य होने के बाद एक दिन में 50 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया। जबकि गुरुवार तक रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या मात्र 64542 थी जो शुक्रवार को 114783 हो गई। आपको बता दें कि UPTET के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर शाम 6 बजे तक की है। वहीं परीक्षा चार नवंबर को आयोजित की जाएगी।

UPTET ने पहचान पत्र के रूप में मान्य की वोटर आईडी, अब नहीं मांगा जायेगा आधार नंबर

UPTET परीक्षा 2018 के ऑनलाइन आवेदन में अब वोटर आईडी भी मान्य कर दिया गया है। जबकि अभी तक केवल पासपोर्ट, पैन कार्ड और डीएल ही पहचान पत्र के तौर पर मान्य थे। आपको बता दें कि इस बार UPTET-2018 के आवेदन के लिए अब आधार नंबर नहीं लिया जा रहा है। ऐसे में कई अभ्यार्थियों को आवेदन करने परेशानियां भी उठानी पड़ीं इसी को देकते हुए अब वोटर आईडी को पहचान पत्र के तौर पर मान्य कर दिया है।

loading...
Loading...

You may also like

ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

सिद्धार्थनगर। ब्लॉक संसाधन केन्द्र बर्डपुर द्वारा मंगलवार को