Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निर्धारित मूल्य पर यूरिया मिलने से किसानों के चेहरे पर छाई खुशी

बर्डपुर, सिद्धार्थनगर। विकास क्षेत्र बर्डपुर के यादव ट्रेडिंग कम्पनी पर बुद्धवार को 266 रुपये में किसानों को यूरिया उपलब्ध कराई गई। दुकान संचालक ओम प्रकाश यादव ने बताया कि क्षेत्र की किसानों की समस्याओं को देखते हुए बाला जी फर्टिलाजर शोहरतगढ़ से बात करके 260 रुपये प्रति बोरी की दर से खरीद कर किसानों को 266 रुपये में यूरिया उपलब्ध कराया जा रहा है, उन्होंने बताया कि आज 100 बोरी यूरिया निर्धारित मूल्य पर किसानों को उपलब्ध कराया गया और भी यूरिया की डिमांड की गई है, जिससे और भी किसानों को यूरिया उपलब्ध कराया जा सके।

वितरण व्यवस्था का जायजा लेने पहुँचे जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह ने किसानों से उनकी सम्सस्याओ को जाना तथा किसानों को आश्वस्त किया कि दो तीन दिन में जनपद में भरपूर मात्रा में 69 हजार बोरी यूरिया आ जायेगी, जो सभी सहकारी समितियों, आईएफडीसी, इफको सहित सभी सरकारी एव प्राइवेट प्रतिस्थानो पर यूरिया की भरपूर उप्लब्द्धता हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि बिना जोत बही एव ख़तौनी तथा आधार कार्ड के किसी को भी यूरिया नही दिया जा सकता है, इसलिये सभी किसान यूरिया लेने जाते समय आधार कार्ड के साथ जोतबही अथवा ख़तौनी जरूर ले जाये अन्यथा की स्थिति में उन्हें यूरिया नही मिल पायेगा।

उन्होंने कहा की सभी दुकानदार निर्धारित रेट पर ही किसानों को यूरिया उपलब्ध कराए अन्यथा की स्थिति में सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान वेद प्रकाश यादव, जवाहर यादव, कमलेश जायसवाल, राजकुमार, हिमांशु, सहित भारी संख्या में किसान यूरिया लेने के लिए उपस्थित रहे।

Exit mobile version