Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना के दौर में भारत-अमेरिका को मिलकर काम करने की ज्यादा जरूरत – US  विदेश मंत्री

नई दिल्ली. अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने आज नई दिल्ली में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन का संकल्प है कि भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को मजबूत करने का सिलसिला जारी रखना है। ब्लिंकन ने कहा,”मैं उस काम की गहराई से सराहना करता हूं जो हम एक साथ करने में सक्षम हैं और जो काम हम आने वाले महीनों में एक साथ करेंगे।”

पाकिस्तान में भी फटा बादल, इस्लामाबाद समेत कई राज्य में बाढ़, 2 लोगों की मौत

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि ऐसी कोई चुनौती नहीं है जिसका हमारे नागरिकों के जीवन पर असर न हो, चाहे वह कोरोना हो, उभरती टेक्नोलॉजी का विघटनकारी प्रभाव हो। इन समस्याओं से कोई भी देश अकेले नहीं निपट सकता है। देशों के बीच पहले से कहीं अधिक सहयोग की जरूरत है।

चीन के हेनान में बारिश से 73 लोगों की मौत, 36 लाख की आबादी हुई अफेक्टेड

जयशंकर ने कहा कि वैश्विक मुद्दों पर हमारी बातचीत निश्चित रूप से राष्ट्रीय अनुभवों और ऐतिहासिक दृष्टिकोणों के आदान-प्रदान से मजबूत होगी। उन्होंने कहा, ‘हिंद-प्रशांत में शांति और समृद्धि हम दोनों के लिए उतनी ही अहम है जितनी अफगानिस्तान में लोकतांत्रिक स्थिरता। एक सहयोगी मंच के रूप में क्वाड को मजबूत करना हम दोनों के हित में है। हमें आतंकवाद जैसी मौजूदा चुनौतियों पर मिलकर काम करना चाहिए।’

Exit mobile version