Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ईधन भरे टैंकर में लगी आग, धमाके से ढह गया हाइवे पर बना फ्लाईओवर

Flyover collapse

Flyover collapse

वॉशिंगटन। अमेरिका के फिलाडेल्फिया के इंटरस्टेट 95 पर रविवार को एक ईंधन भरे ट्रक ने अचानक आग पकड़ ली, जिसके बाद हाईवे पर बना फ्लाईओवर ढह ( Flyover collapse) गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुल को बीच से टूटकर नीचे की सड़क पर गिरते देखा जा सकता है।

अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना एक पेट्रोलियम पदार्थ ले जा रहे टैंकर में आग लगने की वजह से हुई। इसे बुझाने में दमकल की गाड़ियों को एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया। तेल के टैंकर में लगी इस भयानक आग की वजह से आई-95 की उत्तरी सड़कों को काफी नुकसान पहुंचा, वहीं दक्षिण की तरफ पड़ने वाली सड़क भी सुरक्षित नहीं रहीं।

दमकल विभाग के मुताबिक, इस आग या गर्मी के चलते सड़क के नीचे भी धमाका हुआ। कुछ देर बाद ही फ्लाईओवर के हिस्से ढहने ( Flyover collapse) लगे। उत्तर की ओर मौजूद सड़क अचानक ही गिर गई, जबकि दक्षिण में मौजूद लेन्स बुरी तरह बर्बाद हो गईं।

Cyclone Biparjoy: विकराल हो रहा है तूफान, केरल-मुंबई के समंदर में हलचल

गवर्नर जॉश शैपिरो ने कहा कि वह इस घटना को आपदा प्रोटोकॉल घोषित करने वाले हैं, ताकि हाईवे को दोबारा शुरू करने के लिए संघीय फंड्स हासिल किए जा सकें। उन्होंने बताया कि हाईवे के गिरने से उसके मलबे में कम से कम एक गाड़ी फंसी है। हम इस आग और हाईवे के गिरने की वजह से हताहत हुए लोगों का पता लगाने में भी जुटे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने भगवान से इस बात का शुक्रिया जताया कि घटना के वक्त हाईवे पर कोई दूसरा वाहन नहीं आया।

Exit mobile version