Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बोले- कोविड-19 मेरे कार्यकाल की सबसे बड़ी चुनौती

डोनाल्ड ट्रंप Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंपDonald Trump

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया है कि कोरोना वायरस महामारी उनके पहले कार्यकाल की सबसे बड़ी चुनौती बन गयी थी।

श्री ट्रम्प ने मंगलवार को एबीसी न्यूज ब्राॅडकास्टर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि बिना किसी सवाल के वह कहना चाहेंगे कि चीजें इतनी अच्छी तरह से चल रही थीं, लेकिन चीन ने यह वायरस ‘चाइना वायरस’ फैला कर सबसे बड़ी चुनौती खड़ी कर दी।उन्होंने कहा कि उन्होंने महामारी से सीखा कि जीवन बहुत क्षणिक है।

अर्थव्यवस्था सुधार में आर्थिक वृद्धि का इंजन बन सकता है पर्यटन क्षेत्र

उन्होंने चीन को कोरोना वायरस के प्रसार के लिए जिम्मेदारी ठहराते हुए कहा कि मैंने सीखा है कि जीवन बहुत क्षणिक है क्योंकि वे मजबूत लोग थे जिनकी अचानक मौत हो गयी। वे चले गये और यह उनकी गलती नहीं थी। यह एक देश की गलती थी जो इसे रोक सकता था।

एएफसीएटी 2020 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट हुये जारी

इस संदर्भ में श्री ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने अमेरिका-चीन व्यापार सौदे के प्रति अपना रवैया बदल दिया है। जिस पर जनवरी में हस्ताक्षर किये गये थे, क्योंकि वह अब इसे उस गर्व के साथ नहीं देख सकते हैं। जिसके साथ यह सौदा किया गया था।

उन्होंने कहा कि जिस बीमारी को देश की सीमा के भीतर रोका जा सकता था, उसके पूरे विश्व में फैलने के बाद दहशत की स्थिति बन गयी है, जिससे अब इस सौदे के प्रति पहले जैसी बात नहीं रही।

Exit mobile version