अमरीका करेगा पाकिस्तान की वित्तीय मदद के अनुरोध की हर पहलू से समीक्षा

- in अंतर्राष्ट्रीय
अमेरिकाअमेरिका

वॉशिंगटन। अमरीका ने कहा कि वह पाकिस्तान की वित्तीय मदद के अनुरोध के पर पहलू से समीक्षा करेगा। इसमें पाकिस्तान की ऋण स्थिति भी शामिल है। अमेरिका के अनुसार पाकिस्तान के आर्थिक संकट की वजह उस पर चीन का भारी कर्ज है। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान  ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से राहत पैकेज का अनुरोध किया है।

ये भी पढे : इंडोनेशिया त्रासदी से मरने वालों की संख्या 2073 पहुंची, बचाव अभियान जारी 

बता दें की IMF पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि पाकिस्तान को अपने ऊपर कर्ज की हर एक जानकारी देनी होगी। गुरुवार को अमरीका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने संवाददाताओं से कहा की,  पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से वित्तीय सहायता का आग्रह किया है। इन सभी मामलों में हम हर पहलू की बारीकी से जांच करेंगे जिसमें पाकिस्तान के कर्ज की स्थिति भी शामिल है। जिसका मूल्यांकन हम किसी भी तरह की ऋण योजना में करते हैं।

ये भी पढे : अमेरिका से कारोबारी विवाद से परेशान चीन ने भारत से मांगा संयोग 

नोर्ट ने एक सवाल के जवाब में कहा की, विदेश मंत्री ने इस बारे में कुछ महीने पहले कहा था। मुझे लगता है कि चीन से कर्ज पाकिस्तान की इस स्थिति की वजह हो सकती है। पाकिस्तान के राहत पैकेज पर अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया IMF की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड से मेल खाती है। लेगार्ड ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आघ्थक मदद पाने के लिए पाकिस्तान को अपने पुराने कर्ज के बारे में पूरी तरह पारदर्शी होना होगा। इसमें चीन से लिया गया कर्ज भी शामिल है।

loading...
Loading...

You may also like

जानें, ट्रंप के किस सपने का वै‍ज्ञानिक भी कर रहे हैं विरोध- सियासी ‘दीवार’ पर महासंग्राम

अमेरिका में मेक्सिको की सीमा पर दीवार निर्माण