Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैलेंटाइन डे पर ग्लोइंग फेस के लिए करें इनका इस्तेमाल, जानें बनाने का तरीका

alovera ice cube

एलोवेरा क्यूब्स

हीरोइनों को अक्सर शूट और कैमरे के सामने आने के लिए बहुत सारा मेकअप चेहरे पर लगाना होता है। ऐसे में त्वचा की देखभाल मुश्किल हो जाती है। हिना खान अपनी त्वचा की देखभाल के लिए बहुत ही आसान और कामयाब तरीका अपनाती हैं। वो एलोवेरा जेल को स्किन के लिए इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसे इस्तेमाल करने का उनका तरीका काफी अलग है, जो इसे बेहद खास बनाता है।

एक वीडियो में हिना ने बताया कि वो अपनी स्किन की देखभाल के लिए एक्सरसाइज से पहले चेहरे पर एलोवेरा जेल लगा लेती हैं। जिससे कि एक्सरसाइज के बाद जब पोर्स खुल जाएं तो ये उसमे समा जाए। एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाने के लिए वो इसके क्यूब्स बना लेती हैं।

ऐलोवेरा जेल के क्यूब्स (aloe vera cubes) बनाने के लिए वो हिना अपने बगीचे से ऐलोवेरा की पत्तियों को तोड़कर उन्हें टुकड़ों में काट लें। इसके बाद इन टुकड़ों को बर्फ की ट्रे में रखकर फ्रीजर में फ्रीज कर लें। इसके बाद ये लगाने में काफी आसान हो जाते हैं।

ऐलोवेरा जेल को मेकअप रिमूवर के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आपके घर में रिमूवर खत्म हो गया है तो चिंता की बात नही है। इन ऐलोवेरा क्यूब्स की मदद से आसानी से मेकअप को निकाला जा सकता है। वहीं ये स्किन के पोर्स में पहुंचकर इन्हें नरिश करने का भी काम करता है।

वहीं अगर किसी के सनबर्न हो गया है तो ऐलोवेरा जेल उसमें भी काफी फायदा पहुंचाता है। गर्मी के मौसम में बाहर से घर वापस आने के बाद इन ऐलोवेरा क्यूब्स को चेहरे पर लगाएं। ये स्किन को ठंडक पहुंचाने के साथ ही सनबर्न से भी बचाएंगे।

Exit mobile version