Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निखार लाने के लिए करें इस फेसपैक का इस्तेमाल

kiwi face pack

kiwi face pack

कीवी (Kiwi) ना केवल सेहत के लिए फायदेमंद होती है बल्कि इसे चेहरे पर लगाने से चेहरे चमकदार भी हो जाता है। यहां तक कि कई हीरोइनें भी इस फेस पैक (Kiwi Face Pack) को रोजाना चेहरे पर लगाती हैं। कीवी में फाइबर पाया जाता है जो स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। जानें कीवी का फेस पैक कैसे बनाएं और इसे लगाने से चेहरा किन किन समस्याओं से दूर रहता है।

तैलीय त्वचा के लिए कीवी फेस पैक (Kiwi Face Pack)

जिन लोगों की त्वचा तैलीय हो वो कीवी के फेस पैक को लगाकर चेहरे को चमकदार बना सकते हैं। इसके लिए बस कीवी का पल्प लें और उसमें एक चम्मच नींबू का रस डाल दें। दोनों को अच्छे से मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे चेहरे पर 20 मिनट तक रहने दें फिर पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से चेहरा बेदाग और निखरी रहेगी।

ड्राई स्किन के लिए कीवी फेस पैक (Kiwi Face Pack)

जिन लोगों के चेहरे की स्किन ड्राई है वो भी कीवी फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बस आप कीवी का पल्प लें और मैश किया हुआ केले और एक चम्मच दही मिला लें। मिश्रण को अच्छे से मिलाएं। इसे चेहरे पर तब तक लगाएं जब तक ये सूख ना जाएं। सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इससे चेहरा निखर जाएगा।

कीवी फेस पैक (Kiwi Face Pack) के फायदे

झुर्रियां करें कम

महिलाओं के चेहरे पर बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियां आने लगती हैं। कीवी चेहरे की झुर्रियों को कम करता है। इसमें फाइबर के अलावा विटामिन सी भी होता है जो त्वचा को टाइट करती है और कोलैजन को बनाने में मददगार होती है। इसी कोलैजन की वजह से स्किन जवां दिखती है।

मुहांसों से निजात

कीवी के इस्तेमाल से मुहांसों से भी छुटकारा मिल सकता है। कीवी में एंटी बैक्टीरियल तत्व पाएं जाते हैं। ये तत्व मुहांसों को चेहरे से दूर करने में मदद करता है।

Exit mobile version