Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

त्वचा की खूबसूरती बनाए रखने के लिए करें नैचुरल चीजों का इस्तेमाल

स्किन की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए कई तरह की नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करना पड़ता है। अक्सर पार्टी या किसी फंक्शन में जाने से पहले लोग अपने चेहरे को चमकाने में लग जाते हैं। इसके लिए आप कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं।

वहीं कुछ लोग घरेलू नुस्खे भी ट्राई करते हैं। चेहरे के ग्लो को बरकरार रखने के लिए आप घर में रोजाना इस्तेमाल होने वाले टमाटर के बारे में भी सोच सकते हैं। टमाटर खाने से न केवल आपका शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि ये आपकी इम्यूनिटी को भी बढ़ाता है।

आप इसी टमाटर को अपने ब्यूटी टिप्स के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये चेहरे का निखार बढ़ाता है। चेहरे पर टमाटर लगाने से लंबे समय तक आपका चेहरा चमक सकता है।

इसमें मौजूद नैचुरल एलीमेंट्स आपकी स्किन को नरिश करने के साथ-साथ उसे टॉक्सिन्स से मुक्त करने में भी मदद करते हैं। तो आइए आपको बताते हैं टमाटर के कुछ फेस पैक्स के बारे में, जिनसे आप अपने चेहरे के निखार को बढ़ा सकते हैं।

टमाटर और चीनी का फेसपैकसिक्न को क्लीन करने के साथ साथ उसकी नमी को बरकरार रखने के लिए आप टमाटर को मैश करके उसका रस निकाल लें। अब इस रस में एक चम्मच चीनी मिला दें। फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे पर धीरे-धीरे रब करते हुए लगा लें। इस पैक को चेहरे पर कुछ देर के लिए लगा रहने दें और ड्राई हो जाने पर चेहरे को पानी से धो लें।

टमाटर और शहद का फेसपैक

चेहरे की चमक को बनाए रखने के लिए टमाटर और शहद दोनों ही बहुत अच्छे होते हैं। इन दोनों को मिलाकर अगर फेसपैक बनाया जाए तो इससे आपकी स्किन को काफी फायदा मिलेगा।

ये फेसपैक आपकी स्किन को पूरी तरह क्लीन करने के साथ साथ उसे मुलायम बना देगा। इसे बनाने के लिए आप पहले एक टमाटर को मैश कर लें और इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। चेहरे पर लगा पैक सूख जाने के बाद इसे पानी से धो लें।

Exit mobile version