Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तर प्रदेश बन रहा नया जम्मू-कश्मीर- उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने लखीमपुर खीरी में सोमवार को हुए विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल उन्होंने अपने एक ट्वीट में उत्तर प्रदेश को “नया जम्मू-कश्मीर” कहा है। यूपी के लखीमपुर में किसानों और केंद्रीय मंत्री के बेटे के बीच टकराव के बाद हुई हिंसक घटना में आठ लोगों की मौत से प्रदेशभर में बवाल जारी है।

बता दें कि कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बयान का विरोध कर रहे किसानों और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के बीच रविवार को हिंसक टकराव पैदा हुआ। घटना में आठ लोगों की मौत हो गई। इस पूरे मामले में यूपी पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

राहुल का यूपी सरकार पर तंज

प्रियंका को हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने UP सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जिन्हें कथित तौर पर लखीमपुर खीरी जाते समय गिरफ्तार किया गया था, पीछे नहीं हटेंगी और न्याय के लिए संघर्ष करती रहेंगी। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित विभिन्न दलों के कई विपक्षी नेताओं का भी आज लखीमपुर खीरी का दौरा करने का कार्यक्रम है।

Exit mobile version