Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंड पुलिस का ‘ऑपरेशन मर्यादा’, धार्मिक स्थल पर हुड़दंग मचाना पड़ेगा भारी

operation maryada

operation maryada

कोरोना की दूसरी लहर के बाद कई लोग घूमने के लिए पहाड़ी राज्यों का रुख कर रहे हैं। उसमें भी उत्तराखंड में भारी संख्या में सैलानी आ रहे हैं। अब राज्य में पर्यटकों का आना तो शुभ संकेत है, लेकिन बीते कुछ दिनों से ऐसे वीडियो भी सामने आए हैं, जहां पर धार्मिक स्थल पर हुड़दंग मचाया जा रहा है। उस हुड़दंग को रोकने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने ऑपरेशन मर्यादा शुरू किया है।

उत्तराखंड पुलिस का ऑपरेशन मर्यादा

ऑपरेशन मर्यादा के जरिए अब उन तमाम लोगों को मर्यादा याद दिलाई जाएगी जो धार्मिक स्थल पर शराब पीते हैं, सिगरेट पीते हैं और हुड़दंग मचाते हैं। स्पष्ट कर दिया गया है कि ऐसे लोगों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस सख्त एक्शन लेने जा रही है। उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं। सिर्फ यहीं नहीं, अगर धार्मिक स्थल पर कचरा फैलाया गया, तो उन लोगों के खिलाफ भी सख्ती दिखाई जाएगी। बताया गया है कि गंदगी करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्ट की धारा 51/52 के अन्तर्गत जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

ऑपरेशन का मिशन

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस बारे में बताया है कि उत्तराखंड आने वाले सभी पर्यटकों का स्वागत है, सभी से अनुरोध है कि उत्तराखंड देवभूमि है, यहां की समृद्ध संस्कृति, माँ गंगा, और सुन्दर प्रकृति का सम्मान करें। तीर्थ स्थलों एवं गंगा किनारों पर हुड़दंग, मादक पदार्थों का सेवन और पर्यटक स्थलों पर गंदगी करना कहीं से भी मर्यादित आचरण नहीं है। ऐसा कृत्य करने वालों से सख्ती से निपटने के लिए आज से पूरे प्रदेश में “ऑपरेशन मर्यादा” अभियान चलाया जा रहा है।

शराब से योगी सरकार की जबरदस्त कमाई, राजस्व में आया 74 फीसदी का उछाल

डीजीपी ने भी जानकारी दी कि कुछ दिनों में ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिनसे एक अच्छा संदेश नहीं गया है। ऐसे में तीर्थ स्थलों की मर्यादा को बनाए रखने के लिए ऑपरेशन की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो सख़्ती के साथ पुलिस ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई करेगी।

Exit mobile version