Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस विभाग में निकली 6570 नौकरियां, B.COM-M.COM डिग्री वाले अप्लाई

accountant cum IT assistant

Government job

बीकाॅम और एमकाॅम डिग्री वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने लेखाकार सह आईटी सहायक (Accountant cum IT Assistant) पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एप्लीकेशन प्रोसेस 15 अप्रैल 2024 से शुरू होकर 14 मई 2024 तक चलेगी. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि किस उम्र तक के अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कुल 6570 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, जिसमें 4270 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 2300 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं. कैंडिडेट निर्धारित लास्ट डेट या उससे पहले तक ऑनलाइन मोड में आवेदन जमा कर सकते हैं.

आवेदन की योग्यता

जारी शाॅर्ट नोटिफिकेशन के अनुसार लेखाकार सह आईटी सहायक (Accountant cum IT Assistant)  पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.कॉम/एम.कॉम/सीए इंटर की डिग्री वाले युवा आवेदन कर सकते हैं. शॉर्ट नोटिस में आयु सीमा के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

कैसे करें आवेदन?

– आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाएं
– बिहार लेखाकर आईटी सहायक भर्ती 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
– नाम, फोन नंबर और ईमेल आईडी दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें.
– अब आवेदन फाॅर्म भरे और सबमिट करें.

कैसे होगा चयन?

आवेदकों का चयन आउटसोसिंग एजेंसी के जरिए किया जाएगा. चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए संविदा के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित विस्तृत नोटिफिकेशन 12 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट bgsys.bihar.govt.in पर मिलेगी.

BHU शुरू करेगा चार वर्षीय यूजी कोर्स, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोजन ने तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा को रद्द कर दिया है. पेपर लीक के कारण एग्जाम को रद्द किया गया है. पेपर 13 और 14 मार्च को ही लीक हो गया था. परीक्षा का आयोजन राज्य भर में 15 मार्च को किया गया था. बीपीएससी जल्द ही परीक्षा की नई तारीख घोषित करेगा और आवेदकों को फिर से एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

Exit mobile version