Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जूनियर इंजीनियर के लिए निकली वैकेंसी, मिलेगी इतनी सैलरी

Engineer

Engineer

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जूनियर इंजीनियर ( Junior Engineer) के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एंड क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रेक्ट्स के लिए वैकेंसी निकली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन की जाएगी. उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. नोटिस में एसएससी ने एग्जाम की पूरी जानकारी दे दी गई है. इस भर्ती की पूरी जानकारी यहां दी गई है.

जूनियर इंजीनियर ( Junior Engineer) के लिए शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. संबंधित इंजीनियरिंग विषय में बीटेक डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा के साथ दो साल का अनुभव मांगा गया है. क्योंकि जूनियर इंजीनियर के लिए भी अलग-अलग ब्रांच हैं तो उन विषयों से संबंधित शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी नोटिस में दी गई है.

जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के आयु सीमा में छूट

कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष और कुछ के लिए 30 वर्ष है. पदों के हिसाब से उम्र की सीमा तय की गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए सरकारी नियमों के अनुसार, जैसे एससी, एसटी वर्ग को पांच वर्ष और ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी.

UPSC EPFO परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर करें चेक

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लेवल 6 के अनुसार, 35400- 112400 रु दिए जाएंगे.

एप्लीकेशन फीस

जूनियर इंजीनियर ( Junior Engineer) के लिए सामान्य व ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी.एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग व सभी वर्गों की महिलाओं को किसी भी तरह की कोई फीस नहीं देनी होगी.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन पेपर-1 (सीबीटी) और पेपर-2 में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. पेपर-1 में पास होने वाले उम्मीदवारों को पेपर-2 में बुलाया जाएगा. सीबीटी में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों पूछे जाएंगे. इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी. परीक्षा की तारीख फिलहाल घोषित नहीं की गई है, ये कंप्यूटर आधारित परीक्षा नवंबर महीने में किया जाएगा.

Exit mobile version