Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रेलवे में नौकरी करने का ख्वाब होगा पूरा, 2422 पदों पर निकली वैकेंसी

Railway

Railway Recruitment

रेलवे (Railways) में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. ITI पास अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही शानदार मौका है. दरअसल, सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. सेंट्रल रेलवे Apprentice Recruitment 2023 के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Railway Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है.

सेंट्रल रेलवे (Central Railways) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 15 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है. वहीं फीस जमा करने की लास्ट डेट भी यही है. इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

RRC CR Apprentice के लिए करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद Online application for Engagement of Apprentices under the Apprentices के लिंक पर जाएं.

अब Click here to apply online के लिंक पर जाएं.

इसके बाद सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कर लें.

रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

JEE, NEET, CUET का एग्जाम कैलेंडर जारी, जानें कब शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन फीस के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. फीस का भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा. एप्लीकेशन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग और एसबीआई चालान के जरिए भी किया जा सकता है.

वैकेंसी डिटेल्स

Railway Recruitment Cell की ओर से जारी इस भर्ती अभियान के तहत सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस के कुल 2422 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. सेंट्रल रेलवे के मुंबई क्लस्टर में कुल 1659 पदों को भरा जाएगा. भुसावल क्लस्टर में 418 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. पुणे क्लस्टर में अपरेंटिस के 152 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. सेंट्रल रेलवे के नागपुर क्लस्टर में 114 पद भरे जाएंगे. जबकि, सोलापुर क्लस्टर में 79 पदों पर भर्ती की जाएगी.

Exit mobile version