Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

5वीं, 8वीं पास बनेंगे कॉन्स्टेबल, इस राज्य में निकली 6000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

Constable Recruitment

Constable Recruitment

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कॉन्स्टेबल (Constable) पदों के लिए 6000 से ज्यादा की भर्तियां निकाली है। अभी इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई हैं। कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 20 अक्टूबर 2023 से आवेदन कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल 10वीं पास के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। CG Police ने कॉन्स्टेबल पदों के अलग-अलग पद पर योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं। इस वैकेंसी पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 नवंबर 2023 है।

छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा इस नोटिफिकेशन के अनुसार छत्तीसगढ़ पुलिस वैकेंसी में कुल 5967 पदों के लिए 20 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएगी। अगर आपका भी सपना है पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी पाना, तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका हो सकता है। आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन सीजी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसमें दिए गए नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ें और समय रहते CG Police Constable 2023 के लिए आवेदन करें। छत्तीसगढ़ पुलिस के कॉन्स्टेबल पद पर केवल ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा

सीजी पुलिस भर्ती 2023 के लिए कुल 6000 रिक्त (Constable) पदों के लिए भर्ती निकाली गई है, जिसमें से आरक्षक जीडी के लिए 5110 पद वाहन चालक के लिए 235 पद और ट्रेडमैन के लिए 623 पद है। सीजी पुलिस भर्ती की इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18-28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। इससे ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ना होगा।

CG Police Constable शैक्षिक योग्यता

इस वैकेंसी में वो कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 5वीं, 8वीं और 10वीं पास की मार्कशीट हो। इस वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क जनरल और ओबीसी के लिए 200 रुपये और एससी और एसटी के लिए 150 रुपये है। बाकी फिजिकल मेजरमेंट भी हैं जिन्हें पूरा करना जरूरी है। सेलेक्ट होने पर सैलरी 19500 रुपये महीना है।

कैसे करें आवेदन

>> आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को कोल इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाना होगा।
>> वेबसाइट पर जाने के बाद Constable Recruitment पर क्लिक करें।
>> अगले पेज पर सभी जरूरी जानकारी को भरें।
>> निर्धारित फीस को ऑनलाइन मोड में भरें
>> फिर इस फॉर्म को Download करें और इसका प्रिंट जरूर निकालकर अपने पास रख लें।

Exit mobile version