Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SBI में 1400 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगी इतनी सैलरी

SBI

SBI

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में काम करने की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. SBI ने कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर 1438 कलेक्शन फैसिलिटेटर्स की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है. एप्लिकेशन प्रोसेस की शुरुआत 22 दिसंबर से हुई. योग्य उम्मीदवार 10 जनवरी, 2023 से पहले बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर खाली पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार बैंक के क्रेडिट मॉनिटरिंग डिपार्टमेंट में काम करेंगे.

SBI में कलेक्शन फैसिलिटेटर्स के तौर पर भर्ती को इच्छुक उम्मीदवार 60 वर्ष की आयु में अधिवर्षिता प्राप्त करने के बाद भारतीय स्टेट बैंक या एसबीआई में सहयोगी बैंकों का रिटार्यड अधिकारी होना चाहिए. ऐसे उम्मीदवारों के लिए एसबीआई के रिटायर्ड अधिकारी होने के अलावा कोई खास एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है. हालांकि, उम्मीदवार की उम्र 65 साल से ज्यादा नहीं होने चाहिए.

कैसे करना है अप्लाई?

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को SBI की ऑफिशियल वेबसाइट bank.sbi/careers या sbi.co.in/careers पर जाना होगा.

उम्मीदवारों को खुद को रजिस्टर करना होगा और लॉगिन डिटेल्स जनरेट करनी होगी.

अब उम्मीदवार को रजिस्टर्ड डिटेल्स के जरिए लॉगिन करना होगा.

उम्मीदवारों को अगले स्टेप के तौर पर एप्लिकेशन फॉर्म फिल करना होगा.

एप्लिकेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट निकालना होगा.

क्या है सेलेक्शन प्रोसेस?

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. एसबीआई इंटरव्यू 100 नंबर का होगा. इंटरव्यू में क्वालिफाइंग मार्क्स बैंक द्वारा तय किए जाएंगे. पत्राचार पर अलग से विचार नहीं किया जाएगा.

UK की यूनिवर्सिटी ने भारतीय छात्रों के लिए किया स्कॉलरशिप का ऐलान, करें अप्लाई

यदि एक से अधिक उम्मीदवार सामान्य कट-ऑफ नंबर हासिल करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के योग्यता क्रम के अवरोही क्रम में रखा जाएगा. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उन्हें इस पद पर अप्लाई करने के लिए एप्लिकेशन फीस नहीं देनी है.

कितनी मिलेगी सैलरी?

कलेक्शन फैसिलिटेटर्स के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 25,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये महीना तक सैलरी दी जाएगी

Exit mobile version