Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उप्र आवास विकास परिषद में Junior Engineer के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

Radiographer

Radiographer

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद (UP Housing Development Council) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर के सिविल और इलेक्ट्रिकल विभाग में भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह शानदार मौका है.

इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 182 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं वह UPAVP की ऑफिशियल वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लें.

असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. बता देगी एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 4 अगस्त 2022 है यानी महज 8 दिनों के लिए यह आवेदन प्रक्रिया जारी हुई है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके एप्लीकेशन फॉर्म भर लें.

ऐसे करें आवेदन

इस वैकेंसी में ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर Government Job के लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद UPAVP AE / JE Out Sourcing Recruitment 2022 के ऑप्शन पर जाएं.

अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.

अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

आवेदन फॉर्म भरने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए संबंधित ट्रेड में बी ई या बीटेक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं जूनियर इंजीनियर के पद पर डिप्लोमा होल्डर भी आवेदन के पात्र हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री धामी ने सुनी ‘मन की बात’, तिरंगा फहराने की अपील की

वहीं अगर बात करें उम्मीदवारों की उम्र सीमा की तो इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से अधिक और 35 साल से कम होनी चाहिए. बता दें कि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. बता दें कि इस वैकेंसी के माध्यम से जूनियर इंजीनियर के 162 पदों पर भर्तियां होंगी. वहीं असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 20 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Exit mobile version