Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप होगा : सीएम योगी

सीएम योगी CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के वैक्सीनेशन कार्य को केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप संचालित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव न किया जाए। मुख्यमंत्री रविवार को अपने सरकारी आवास पर बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हुए उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए है।

बैठक में उन्हें अवगत कराया गया कि प्रदेश में 22,643 लोगों को अब तक कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज किए जाने के बावजूद वर्तमान में भी पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों में सभी आवश्यक दवाओं, मेडिकल उपकरणों तथा बैकअप सहित आक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उतरेगी शिवसेना: संजय राउत

कोविड-19 संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने पूरी क्षमता के साथ टेस्टिंग कार्य को संचालित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सर्विलांस सिस्टम तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक पात्र लोगों को आयुष्मान भारत योजना से लाभान्वित किया जाए।

बता दें कि 15 दिसम्बर, 2020 से 15 जनवरी, 2021 तक प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के कार्ड तैयार करने का विशेष अभियान संचालित किया गया। एक माह के इस अभियान के दौरान आयुष्मान भारत योजना के 10 लाख 36 हजार से अधिक कार्ड बनाए गए हैं।

Exit mobile version