Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज से कोरोना पर वैक्सीन का वार, लखनऊ में हुकुम सिंह को लगेगा पहला टीका

corona vaccination

corona vaccination

भारत में आज दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने जा रही है। अब से कुछ ही घंटों बाद पीएम मोदी कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव का शुभारंभ करने वाले हैं। इस टीकाकरण अभियान के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं। सुबह 10:30 के बाद से देश में कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। इस अभियान के साथ ही पीएम मोदी CoWIN ऐप भी लॉन्च करेंगे।

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी वैक्सीन लगाने वाले हेल्थ वर्कर्स से बातचीत भी करेंगे। इस बातचीत को देश के 3006 वैक्सीन सेंटर पर लोग देख सकते हैं।

टीकाकारण अभियान के पहले दिन करीब 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। यानी कि पहले दिन सभी सेंटर्स पर 100 लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकारण का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है।

बारूदी सुरंग विस्फोट की चपेट में आने से संयुक्त राष्ट्र के शांति दूत की मौत, एक घायल

लखनऊ में हुकुम सिंह नेगी को पहला वैक्सीन लगने जा रहा है। हुकुम सिंह ने कहा है कि वे काफी उत्साहित हैं और उन्हें वैक्सीन को लेकर कोई डर नहीं है। उन्होंने कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं। हुकुम सिंह नेगी को KGMU में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। आज लखनऊ में 1200 लोगों को टीका लगाया जाएगा।

देश भर में टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के साथ ही आज गौतम बुद्ध नगर के सांसद और पूर्व मंत्री डॉ. महेश शर्मा पहले ऐसे जनप्रतिनिधि होंगे जो इस अभियान के तहत कोविड का टीका लगवाएंगे। लांकि डॉ शर्मा एक डॉक्टर यानी कोरोना वॉरियर के तौर पर टीका लगवाएंगे। क्योंकि पहले चरण में सिर्फ अग्रिम पंक्ति के कोरोना वॉरियर्स को ही टीका लगाया जा रहा है। शनिवार सुबह साढ़े दस बजे नोएडा के कैलाश अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में सारे स्टाफ और अन्य लोग उपस्थित होंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संबोधन होगा। पीएम का संबोधन सुनने के बाद 11 बजे डॉ शर्मा सबसे पहले टीका लगवाएंगे।

उत्तर प्रदेश के बीएचयू अस्पताल को टीकाकरण अभियान शुरू होने से पहले बैलून लगाकर सजाया गया है। एडिशनल सीएमओ डॉ. एनपी सिंह ने टीकाकरण शुरू होने को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा है कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। भीड़ से बचने के लिए अलग-अलग स्लॉट में टीकाकरण किया जाएगा।

पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (IGIMS) को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत से पहले फूल और बैलून से सजाया गया है.

 

Exit mobile version