Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैक्सीन की खुराकें 100 करोड़ के पार, नड्डा ने कहा- भारत ने दिखाई अपनी ताकत

नई दिल्ली। बीजेपी ने कोविड-19 खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार कर जाने के बाद गुरुवार को कहा कि, ये अभूतपूर्व उपलब्धि विश्व पटल पर भारत के सामर्थ्य का प्रतीक है। देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या गुरुवार को 100 करोड़ के पार चली गई।

बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने ‘वैक्सीन सेंचुरी’ हैशटैग से ट्वीट कर लिखा है कि, कठिन संघर्ष के समय में अद्भुत सामर्थ्य का परिचय देते हुए भारत ने 10 महीने से कम समय में 100 करोड़ कोविड वैक्सीनेशन के लक्ष्य को मिला है।

यूपी में प्रियंका का बड़ा दांव, छात्राओं को देगी स्मार्ट फोन-इलेक्ट्राॅनिक स्कूटी

ये स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व उपलब्धि होने के साथ ही विश्व पटल पर भारत के सामर्थ्य का प्रतीक है।  उन्होंने कहा, भारत ने जिस रफ़्तार से 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ है, ये दर्शाता है कि सरकार प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा के लिए पूर्णतः संकल्पित है। इस ऐतिहासिक क्षण पर मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी का ह्रदय से धन्यवाद देता हूं व सभी स्वास्थ्य कर्मियों और जनता को बधाई देता हूं। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरे देश को बधाई देता हूं।

बता दें कि, इसके बाद 2 फरवरी से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण शुरू हुआ था। टीकाकरण मुहिम का अगला चरण एक मार्च से आरंभ हुआ, जिसमें 60 साल से अधिक आयु के सभी लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके लगाने शुरू किए गए. देश में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक अप्रैल से आरंभ हुआ था और 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक मई से शुरू हुआ।

Exit mobile version