Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत में वैक्सीन को साल के अंत तक मिल सकती है इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी

coronavirus vaccine

coronavirus vaccine

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे भारत के लोगों के लिए एक बड़ी खबर है। समाचार एजेंसी आइएएनएस ने कई सरकारी सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि भारत में इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी मिल सकती है।

हरियाणा में अब 11 नगर निगम होंगे, मानेसर को कैबिनेट ने दी मंजूरी

इस बीच, इससे जुड़े कई सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी आइएएनएस को बताया है कि केंद्रीय ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन का विशेषज्ञ पैनल फिलहाल सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रोजेनेका वैक्सीन और फाइजर कंपनी की वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल के आवेदन की समीक्षा कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि इसको लेकर विशेषज्ञ समिति की समीक्षा के बाद इसको इस सप्ताह के अंत तक मंजूरी मिलने की संभावना है।

SSC CGL में जल्द निकलेंगी बंपर भर्तियां, ssc.nic.in पर चेक करें नोटिफिकेशन

सूत्रों ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) की ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रोजेनेका वैक्सीन को पहले मंजूरी मिलने की संभावना है। दरअसल, दो वैक्सीन निर्माता कंपनियों सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और फाइजर ने भारत में उनकी वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी के लिए केंद्रीय ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन को आवेदन भेजा है। फिलहाल इसकी मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है।

Exit mobile version