Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोविड-19 के खिलाफ जंग में टीका ‘संजीवनी’ की तरह करेगा काम : हर्षवर्धन

कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ शनिवार को भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के शुभारंभ हो गया है। इसके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोविड टीका महामारी के खिलाफ लड़ाई में ‘संजीवनी’ की तरह काम करेगा। पोलियो और चिकन पॉक्स के खिलाफ भारत की जीत का जिक्र करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में निर्णायक स्थिति में है।

हर्षवर्धन ने कहा कि हमने पहले पोलियो और चिकन पॉक्स के खिलाफ लड़ाई जीती है। भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने के निर्णायक चरण में पहुंच गया है। कोविड वैक्सीन महामारी के खिलाफ लड़ाई में ‘संजीवनी’ की तरह काम करेगा। मंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बोल रहे थे, जहां वह ड्राइव लॉन्च करने वाले कार्यक्रम का हिस्सा थे।

मधुमेह के रोगियों को क्या खाना चाहिए, परहेज करके कर सकते हैं कंट्रोल

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और नीती आयोग के सदस्य विनोद के पॉल को मंत्री की मौजूदगी में कोविड -19 वैक्सीन का पहला डोज दिया गया था। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अन्य कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना करते की। मंत्री ने मीडिया से अनुरोध किया कि वे ‘मेड इन इंडिया’ टीके – ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ के खिलाफ अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ प्रमुख भूमिका निभाएं।

Exit mobile version