Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Valentine Day: कुछ ऐसी है रील लाइफ से रियल लाइफ तक इन सितारों की लव स्टोरी

Valentine Day

Valentine Day

मुंबई। फिल्मी कहानियों की तरह ही बॉलीवुड में कई ऐसी हस्तियां है, जिनकी प्रेम कहानी (Love Stories) न सिर्फ रील लाइफ में, बल्कि रियल लाइफ में भी कामयाब हुई।

अमिताभ बच्चन-जया बच्चन:

अमिताभ और जया की पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। जया को देखते ही अमिताभ उनपर फिदा हो गए। फिल्म के सेट पर वह जया को छुप-छुप कर देखते थे, जिसकी शिकायत जया ने निर्देशक से कर दी। बाद में इस फिल्म से अमिताभ को हटा दिया गया।

इसके बाद जया के मन में अमिताभ के लिए सहानुभूति जग गई। इस घटना के बाद दोनों में दोस्ती हो गई। यह दोस्ती फिल्म ‘जंजीर’ के सेट पर प्यार में बदली। यह फिल्म सुपरहिट हुई। फिल्म के हिट होने का जश्न मानाने अमिताभ और जया विदेश जाना चाहते थे,लेकिन जब हरिवंश राय बच्चन को यह पता लगा तो उन्होंने अमिताभ से साफ शब्दों में कह दिया की अगर जया को विदेश ले जाना चाहते हो तो उससे पहले तुम्हें शादी करनी पड़ेगी। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

Valentine Day: जानें क्यों मनाया जाता है ‘वैलेंटाइन डे’, क्या है इसका महत्व

अजय देवगन-काजोल:

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई। इसके बाद दोनों ने फिल्म गुंडाराज में काम किया, जहां दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई।

विपरीत स्वभाव के होने के बावजूद दोनों में प्यार पनपा। दुनिया से अपने प्यार को छुपाते हुए दोनों ने फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ के सेट मोहब्बत का इजहार किया और साल 1999 में दोनों ने करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी कर ली।

Valentine Day 2020: दोस्त को घर बुलाएं और इन 4 तरीकों से मनाएं वैलेंटाइन डे

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या रॉय:

अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई। इसके बाद दोनों ने ‘कुछ न कहो’ में काम किया। इस दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद अभिषेक को साल 2005 में आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरा रे’ में ऐश्वर्या के साथ फिर से अभिनय करने का मौका मिला।

जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और प्यार हो गया। यह प्यार साल 2006 में आई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के समय परवान चढ़ा। इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘धूम 2 ‘और ‘गुरु’ में साथ में अभिनय किया और इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला लिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल, 2007 को परिवार की सहमति से शादी कर ली।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण:

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की पहली मुलाकात फिल्म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ के सेट पर हुई। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई। इसके बाद दोनों का प्यार फिल्म ‘बाजीराव-मस्तानी’ के सेट पर परवान चढ़ा।

दोनों ने फिल्म ‘फाइंडिंग फैनी’ और ‘पद्मावत’ में साथ में अभिनय किया और लगभग 6 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2018 में शादी कर ली।

Valentine Week: पुणे पुलिस ने Propose day पर किए मजेदार पोस्ट, यूजर्स हुए खुश

इन सबके अलावा अनुष्का शर्मा-विराट कोहली, अनुपम खेर-किरण खेर, रिया कपूर-करण बुलानी, सोहा अली खान-कुणाल खेमू समेत कई सितारों ने अपने प्यार को मंजिल दी।

Exit mobile version