क्राइम ब्रांच ने 15 हजार के इनामिया वीरू को दो साथियों के साथ किया गिरफ्तार

- in Main Slider, क्राइम, लखनऊ

लखनऊ। राजधानी की क्राइम ब्रांच और स्वाट टीम की संयुक्त टीम ने 15 हजार के इनामी लुटेरे वीरू सोनी उर्फ करन को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तारी किया है। आरोपित के कब्जे से चेन, 20 हजार 6 सौ रुपये नगद, बाइक, तमंचा, एयरगन व कारतूस बरामद हुए हैं। इनामिया बदमाश के खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में दो दर्जन लूट, छिनैती के मुकदमें दर्ज हैं।

एसएसपी कलानिधी नैथानी ने बताया कि क्राइम ब्रांच, स्वाट टीम और सर्विलांस सेल इनामिया बदमाश और उसके गैंग की तलाश में पिछले कई दिनों से तलाश में थे। बुधवार रात्रि सटीक सूचना के चलते पुलिस टीमों ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए घैला पुल के पास पहले से ही घेराबन्दी कर ली थी। इसी दौरान अपाचे बाइक सवार तीन युवक मौके पर पहुंच गए। पुल के पास भारी पुलिस बल देखकर आरोपित भागने लगे। इस पर पुलिस टीम ने आरोपित को दौड़ाकर दबोच लिया।

ये भी पढ़ें:- चालक की लापरवाही से ट्रैक्टर की चपेट में आया मजदूर, मौत

पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम दुबग्गा फरीदनगर ठाकुरगंज निवासी वीरू सोनी उर्फ करन उर्फ संतोष, ठाकुरगंज बिघरिया दुबग्गा निवासी साजन उर्फ अरून राजपूत और ठाकुरगंज बिघरिया दुबग्गा निवासी संदीप कुमार बताया है। आरोपितों के कब्जे से 1 पिस्टल, 2 तमंचे, 1 एयरगन, लूटी हुई चेन, मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल फोन और 20 हजार 60 रुपये नगद बरामद हुए हैं।

एसएसपी ने बताया कि आरोपितों का एक संगठित गिरोह है, जो कि राजधानी के विभिन्न इलाकों में लूट और छिनैती की वारदातों को अंजाम देता था। आरोपित वीरू गिरोह का मास्टर माइण्ड है, जिसकी गिरफ्तारीी पर 15 हजार रुपये इनाम घोषित किया गया था। आरोपितों के खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में दो दर्जन अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। इसके अतिरिक्त आरोपित के खिलाफ दर्ज अन्य मुकदमों के विषय में छानबीन की जा रही है।

कई बार खाई जेल की हवा

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तारी किए गए वीरू सोनी ने कबूला कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर रेकी कर वारदातों को अंजाम देता था। आरोपित पूर्व में 16 जून 2010 को कृष्णानगर थाने से, 11 सितंबर 2011 में मानकनगर थाने, सित बर 2013 में कैसरबाग और अक्टूबर 2016 में आशियाना थाने से गिरफ्तारी किया जा चुका है।

loading...
Loading...

You may also like

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से कांग्रेस पार्टी का झूठ बेनकाब: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने