Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिग्गज नेताओं ने खुद डाले वोट, औवैसी व जी किशन रेड्डी पंहुचे पोलिंग बूथ

voting in hyderabadvoting in hyderabad

voting in hyderabad

हैदराबाद। आज तेलंगाना में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं। सुबह सात बजे से ही तेलंगाना में मतदान चल रहा है। सवेरे से ही लोग कतारों में वोट डालने के लिए लगे दिखे। ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के लिए चाक चौबंद सुरक्षा के बीच 74,44,260 मतदाता नगर सेवकों के भाग्य का फैसला करेंगे। कई दिग्गज नेताओं ने खुद अपने मताधिकार का प्रयोग किया। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, असदुद्दीन ओवैसी समेत कई नेताओं ने आज अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 वार्ड हैं। मेयर का पद इस बार महिला के लिए आरक्षित है। कोरोना महामारी को देखते हुए बैलट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनावों का परिणाम चार दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

कोरोना महामारी के चलते सलमान को हाजरी माफी, 16 जनवरी को अगली सुनवाई

कई दिग्गजों ने डाला वोट

तेलंगाना में टीआरएस नेता के कविता ने ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) हैदराबाद में अपना वोट डाला। अपना वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि हैदराबाद के लोग आएं और वोट करें। वोट देने का अधिकार होना एक विशेषाधिकार है। अगर आप वोट नहीं देते हैं, तो आपको सवाल करने का कोई अधिकार नहीं होगा।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रमा राव, केंद्रीय राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और एआइएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी उन नेताओं में शामिल थे जिन्होंने मंगलवार को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों में पहले घंटे में अपना वोट डाला। तेलंगाना के हैदराबाद में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिए अपना वोट डाला। इस दौरान ओवैसी ने कहा कि मैं हैदराबाद के लोगों से अपील करता हूं कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आज अपना वोट डालें।

विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6.32 करोड़ के करीब, 14.66 लाख कालकवलित

शाम 6 बजे तक चलेगी वोटिंग

जीएचएमसी चुनाव में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और यह शाम 6 बजे तक चलेंगे। इसके लिए 9,101 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। जीएचएमसी चुनाव के लिए 74,67,256 लोग अपना वोट डालने के पात्र हैं। निर्वाचक मंडल में 38,89,637 पुरुष और 35,76,941 महिलाएं एवं 678 अन्य शामिल हैं।

Exit mobile version