Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शातिर लुटेरा गिरफ्तार, पचास हजार से अधिक रुपये व सामान बरामद

Arrested

arrested

कानपुर। हनुमंत विहार थाने की पुलिस ने एक शातिर लुटेरे को मंगलवार दोपहर शिवाजी पुलिया के पास गिरफ्तार (Arrested) किया। उसके कब्जे से पुलिस टीम ने तिरपन हजार एक सौ दस रुपये नगद एवं एक मोबाइल फोन व एक अदद पासबुक व एक लेडीज पर्स व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल और एक स्कूटी बरामद किया है।

हनुमंत विहार थाना प्रभारी निरीक्षक अभिलाष मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र स्थित कटरा मोहल्ला निवासी मो. सोहेल पुत्र मो. रफीक उम्र करीब 22 वर्ष है। इसके खिलाफ हनुमंत विहार, नौबस्ता थाना, बिधनू समेत अन्य थानों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

गिरफ्तार आरोपित ने पूछताछ के दौरान बताया कि कानपुर शहर के बैंकों के अन्दर पहले से बैठ कर रेकी करता था और बैंक से अकेले निकलने वाली अधिकतर महिलाओं एवं वृद्धों को अपना शिकार बनाता था। उसने बिधनू, हनुमंत विहार में हुई लूट की वारदात को कबूल किया है। पुलिस लूट की अन्य घटना के संबध में अभियुक्त से पूछताछ कर अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रही है।

आरोपित ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह जरूरत के अतिरिक्त लूट का पैसा अपने बैंक खाते में जमा कर देता था और आवश्यकतानुसार धीरे-धीरे उसमें से निकाल कर खर्च करता था और लूट के ही पैसे से जुआ भी खेलता था। पुलिस टीम ने हनुमंत विहार कमिश्नरेट कानपुर से सम्बन्धित लूट के 45110 रुपये व एक अदद मोबाइल वे एक अदद पासबुक व एक अदद लेडीज पर्स और नौबस्ता थाना क्षेत्र में हुई लूट से सम्बन्धित 4000 रुपये तथा बिधनू थाना कानपुर आउटर क्षेत्र में हुई लूट से सम्बन्धित 400 रुपये एवं लूट में प्रयुक्त मोटर साइकिल तथा स्कूटी बरामद किया है।

 

Exit mobile version